प्रतिष्ठित मीडिया संस्थान IIMC को लेकर सरकार ने दी ये जानकारी...

प्रतिष्ठित मीडिया संस्थान IIMC को लेकर सरकार ने दी ये जानकारी...

Thursday, 04 January, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

सूचना-प्रसारण मंत्रालय (एमआईबी) के पास प्रतिष्ठित मीडिया संस्थान इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (आईआईएमसी) के किसी अन्य केंद्र को स्थापित करने का कोई प्रस्ताव नहीं है। यह जानकारी सूचना-प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने लोकसभा में दी।

बता दें कि वर्तमान में, नई दिल्ली स्थित आईआईएमसी के पांच रीजनल सेंटर हैं, जिनमें ढेंकनाल (ओडिशा), अमरावती (महाराष्ट्र), ऐजवाल (मिजोरम), जम्मू (जम्मू-कश्मीर) और कोट्टायम (केरल) में स्थित है।

हिंदी के अलावा, आईआईएमसी विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं में भी पत्रकारिता कोर्स करा रही है, जैसे- नई दिल्ली केंद्र में उर्दू पत्रकारिता और ढेंकनाल केंद्र में ओड़िया पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा।

संस्थान ने एकैडमिक सेशन 2017-18 से अपने अमरावती (महाराष्ट्र) केंद्र में मराठी और कोट्टयम (केरल) केंद्र में मलयालम भाषा में भी पीजी डिप्लोमा कोर्स शुरू किया है।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



Copyright © 2017 samachar4media.com