न्यूज चैनल की रिपोर्ट पर मचा बवाल, दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने जारी किया नोटिस

न्यूज चैनल की रिपोर्ट पर मचा बवाल, दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने जारी किया नोटिस

Tuesday, 05 June, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

दिल्ली-एनसीआर से चलने वाले एक निजी न्यूज चैनल को दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग (डीएमसी) ने नोटिस जारी किया है। दरअसल चैनल ने एक रिपोर्ट प्रसारित की थी जिसमें उत्तरी दिल्ली के बवाना इलाके के कुछ स्थानीय लोगों को कथित तौर पर रोहिंग्याऔर बांग्लादेशीबताया गया था।

दरअसल यह चैनल सुदर्शन टीवी है और इसने 11 मई के अपने एक कार्यक्रम में इस तरह की रिपोर्ट प्रसारित की थी, जिसके बाद से इलाके के लोगों काफी नाराजगी है।

आयोग के अध्यक्ष जफरूल इस्लाम खान ने बताया, ‘डीएमसी ने सुदर्शन टीवी को नोटिस जारी किया है जिसने अपनी रिपोर्ट में उत्तर दिल्ली के बवाना के निवासियों से संबंधित रिपोर्ट प्रसारित की थी।

उन्होंने बताया कि चैनल ने 11 मई को एक कार्यक्रम प्रसारित किया था जिसमें इन लोगों को बांग्लादेशीऔर रोहिंग्याबताया गया था जबकि ये भारतीय नागरिक हैं और इन्हें सरकारी एजेंसियों ने कई दशक पहले दिल्ली के विभिन्न इलाकों से लाकर यहां बसाया था।

फिहलाल, चैनल के मैनेजिंग डायरेक्टर से 12 जून तक जवाब देने को कहा गया है, साथ ही बवाना के निवासियों को बांग्लादेशीऔर रोहिंग्याबताने के पीछे सबूत देने को भी कहा गया है। वहीं सबूत पेश नहीं करने की स्थिति में चैनल से कहा गया है कि वह बिना शर्त लिखित माफी मांगे और आयोग को सूचित करें कि उसने एक वर्ग विशेष के भारतीय नागरिकों के खिलाफ असंतोष फैलाने वाली यह झूठी खबर बनाने और प्रसारित करने वाले संवाददाता तथा कर्मचारियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की है।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

इंडिया न्यूज पर दीपक चौरसिया का 'टू नाइट विद दीपक चौरसिया'

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com