सोनी टीवी के इस शो पर बढ़ा विवाद, बंद करने की मांग हुई और तेज...

सोनी टीवी के इस शो पर बढ़ा विवाद, बंद करने की मांग हुई और तेज...

Saturday, 12 August, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले शो 'पहरेदार पिया की' पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। इसे बैन करने की मांग अब और तेज होने लगी है। 9 साल के बच्चे और 19 साल की लड़की की शादी और उनके बीच रोमांस पर आधारित यह सीरियल दर्शकों को रास नहीं आ रहा। बाल विवाह से जुड़े इस अजीब कॉन्सेप्ट की वजह से सोशल मीडिया पर इसे बंद करने की मांग उठी थी, लेकिन अब लोगों ने इस शो को बंद करने के लिए ऑनलाइन अपील शुरू की है। दरअसल इस शो पर बैन लगाने को लेकर एक ऑनलाइन याचिका दर्ज की जा रही है और अभी तक इस याचिका पर 50 हजार से ज्‍यादा लोगों ने साइन कर दिया है।

एक्‍टर करण वाही समेत टीवी के कई स्‍टार भी इस शो के कंटेंट पर सवाल उठा चुके हैं। सोनी टीवी के इस सीरियल का कॉन्सेप्ट लोगों को वैसे भी बेकार लगा था और हाल के एपिसोड्स में दोनों का हनीमून दिखाया जाने लगा। बात यहीं खत्म नहीं होती, सीरियल में कई आपत्तिजनक डायलॉग्स भी हैं। ऐसा ही डायलॉग है, 'वह तो बच्चा है। हम नहीं जानते कि वह कब तुम्हें खुश करने जितना बड़ा हो पाएगा।' इस तरह यह शो लोगों के कंफर्ट जोन से बाहर है और हदें पार कर रहा है।  

ऐसे कुछ एपिसोड्स के बाद दर्शकों ने change.org पर सूचना व प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी के नाम ऑनलाइन पिटिशन फाइल की है। इसमें कहा गया है कि जल्द से जल्द सीरियल को बैन किया जाए। इसमें लिखा है, 'सोनी चैनल पर शाम 8:30 बजे प्रसारित होने वाले एक सीरियल में 10 साल का एक छोटा बच्चा अपने से दोगुनी उम्र की महिला का पीछा करता है और उसकी मांग में सिंदूर भर चुका है। पूरे देश में इसका विरोध हो रहा है। इससे बच्चों की मानसिकता पर भी बुरा असर पड़ेगा। इसे बैन किया जाना चाहिए।'

हालांकि सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने बीसीसीसी से शो के खिलाफ तुरंत एक्शन लेने को कहा है।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

पोल

'कॉमेडी नाइट विद कपिल शर्मा' शो आपको कैसा लगता है?

बहुत अच्छा

ठीक-ठाक

अब पहले जैसा अच्छा नहीं लगता

Copyright © 2017 samachar4media.com