WEF : दुनियाभर की प्रभावशाली महिलाओं को एक मंच पर आने का मिलेगा मौका

Tuesday, 17 April, 2018

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

दुनियाभर की प्रभावशाली महिलाओं को एक मंच प्रदान करने के लिए हर साल होने वाला महिला आर्थिक फोरम (Women Economic Forum) 2018 एक बार फिर वापसी को तैयार है। 26 अप्रैल से एक मई तक दिल्‍ली के '  Vivanta ' होटल में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

नेचुरल हेल्‍थ और वेलनेस के क्षेत्र में ग्‍लोबल लग्‍जरी ब्रैंड ‘Bioayurveda’ और बिजनेस वर्ल्‍ड’ (BW Businessworld,) की पार्टनरशिप में होने वाले इस कार्यक्रम में दुनियाभर की 2000 से ज्‍यादा प्रभावशाली महिलाएं शिरकत करेंगी।

विभिन्‍न क्षेत्रों की ये महिला लीडर्स और एंटरप्रिन्‍योर्स कार्यक्रम में अपनी सफलता की कहानी बताने के साथ ही अपने अनुभवों को भी साझा करेंगी। ‘The Economics of Goodness: Empowering Potential, Engineering Change’ थीम पर छह दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम में 300 से ज्‍यादा सेशन रखे जाएंगे।

ALL, WEF और  Bioayurveda की फाउंडर और ग्‍लोबल चेयरपर्सन डॉ. हरबीन अरोडा़ ने बताया, ‘महिलाओं के इस अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर के आयोजन का पार्टनर बनने को लेकर हम काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

सभी के लिए बेहतर दुनिया के निर्माण के लिए हम अपने मूल्‍यों को इस मंच पर साझा करते हैं और महिला नेतृत्‍व में विश्‍वास रखते हैं। हमारे सभी प्रॉडक्‍ट ऑर्गेनिक हैं और इनमें सिंथेटिक पदार्थों का इस्‍तेमाल नहीं किया गया है। लोगों को हम वही पुराना आयुर्वेद देना चाहते हैं। WEF का विजन है कि प्रत्‍येक महिला एक सफल बिजनेस वूमैन बने और हम उसकी इस सोच का समर्थन करते हैं। इसके अलावा प्रतिष्ठित मीडिया हाउस ‘Businessworld’ के साथ एक बार फिर पार्टनरशिप को लेकर हम बहुत उत्‍साहित हैं।

वर्ष 2015 में नोबल शांति पुरस्‍कार विजेता 'Ms. Ouided Bouchamaoui ' के साथ ही यूएसए के प्रतिष्ठित कॉलेज 'Dartmouth' के प्रोफेसर और राजनीतिक विचारक Richard D'Aveni समेत कार्यक्रम में देश के विभिन्‍न हिस्‍सों की प्रभावशाली महिलाएं भी शिरकत करेंगी।

इस बारे में बिजनेसवर्ल्ड’ (BusinessWorld) के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ अनुराग बत्रा ने कहा, 'अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर के इस आयोजन का एक बार फिर हिस्‍सा बनने पर हम बहुत खुश हैं। हम प्रत्‍येक स्‍तर पर महिला सशक्‍तीकरण को सपोर्ट करते हैं। हमारा यह प्रयास कॉरपोरेट और बिजनेस के क्षेत्र में एक खास मुकाम बना रहा है।'

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com