इस तरह की कवरेज को लेकर मीडिया को दी गई हिदायत, लगा प्रतिबंध...

इस तरह की कवरेज को लेकर मीडिया को दी गई हिदायत, लगा प्रतिबंध...

Thursday, 08 February, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

14 फरवरी, वैलेंटाइन डे यानी प्‍यार के महापर्व का दिन। दुनिया भर के देशो में इस पर्व को धूमधाम के साथ मनाया जाता है और इसकी लोकप्र‍ियता का अंदाजा आप इसी बात से लगता सकते हैं कि कई देशों में वैलेंटाइन डे के दिन पब्‍लिक हॉलीडे होता है। दरअसल, बदलते समय के साथ-साथ लोगों के बीच इस महापर्व का क्रेज भी बढ़ता जा रहा है। लेकिन पाकिस्तान में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर नजर रखने वाली एक संस्था ने ने इसे लेकर स्थानीय मीडिया को निर्देश जारी किया है कि वे वैलेंटाइन डे समारोहों को दिखाने और बढ़ावा देने से बचे।

संस्था ने इस तरह के समारोह को गैर-इस्लामिक करार दिया है। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने 13 फरवरी, 2017 को एक नागरिक की याचिका पर एक निर्णय पारित करते हुए वैलेंटाइन डे (14 फरवरी) पर देशभर में सार्वजनिक स्थानों और सरकारी कार्यालयों में होने वाले समारोहों पर 'तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी थी।'

पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (पीईएमआरए) ने पिछले वर्ष फरवरी में उच्च न्यायालय द्वारा पारित निर्णय के मद्देनजर ये निर्देश जारी किए हैं। पीईएमआरए ने एक बयान में कहा, 'इस बीच, प्रतिवादियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया पर वैलेंटाइन डे का प्रचार न किया जाये।' सरकारी स्तर पर और किसी सार्वजनिक स्थल पर कोई समारोह आयोजित नहीं होगा। राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने भी वैलेंटाइन डे से संबंधित गतिविधियों से दूर रहने का आग्रह किया है क्योंकि ये गतिविधियां पश्चिमी संस्कृति का हिस्सा हैं।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



Copyright © 2017 samachar4media.com