ZEE मीडिया के अंग्रेजी न्यूज चैनल के ब्यूरो चीफ को अगवा करने का प्रयास...

ZEE मीडिया के अंग्रेजी न्यूज चैनल के ब्यूरो चीफ को अगवा करने का प्रयास...

Wednesday, 10 January, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

जी मीडिया के अंतरराष्ट्रीय अंग्रेजी न्यूज चैनल WION के पाकिस्तानी ब्यूरो चीफ के अपहरण के प्रयास का  मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिकबुधवार को पत्रकार ने खुद को बड़ी मुश्किल से बंदूकधारी किडनैपरों के चंगुल से बचाया। पत्रकार के मुताबिकउनके अपहरण की कोशिश उस वक्त हुईजब वे टैक्सी से इस्लमाबाद जा रहे थे।

पाकिस्तानी पत्रकार ताहा सिद्दकी को देश के सैन्य प्रतिष्ठानों की आलोचना करने के लिए जाना जाता है और यह घटना तब सामने आई है जब पांच महीने पहले ही उन्होंने यह आरोप लगाया था कि उन्हें देश की सैन्य प्रतिष्ठान की तरफ से परेशान किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक अपहर्ताओं ने न केवल उनको अगवा करने का प्रयास किया बल्कि उन्हें मारपीट कर धमकाया भी।

ताहा ने दूसरे पत्रकार के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर इस बाबत जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘मैं ताहा सिद्दीकी Cyrils का ट्विटर अकाउंट यूज करते हुए आपसे कह कहना चाहता हूं कि जब मैं सुबह करीब 8.20 बजे एयरपोर्ट की ओर जा रहा थातब 10 से 12 हथियारबंद लोगों ने मेरी कैब रोककर मुझे जबरन मुझे अगवा करने की कोशिश की। मैं भागने में कामयाब रहा। अब सुरक्षित और पुलिस के साथ हूं। आपसे अनुरोध है कि यथासंभव मेरी मदद करने की कोशिश करें #StopEnforcedDisappearance'


खबर के मुताबिक, सिद्दिकी ने पुलिस स्टेशन से एक न्यूज एजेंसी से बात की, जहां वे इस घटना की रिपोर्ट दर्ज करा रहे थे। उन्होंने बताया कि हाइवे पर अचानक पीछे से आई एक कार उनकी टैक्सी के सामने आकर रुक गई। करीब दर्जन भर लोग राइफल और रिवॉल्वर लेकर गाड़ी से बाहर निकले और उन्हें टैक्सी से बाहर खींचकर मारने की धमकी दी। सिद्दिकी के मुताबिक इसके बाद उन्हें उनकी ही टैक्सी के पिछले हिस्से में डाल दिया लेकिन दूसरी तरफ का दरवाजा खुला रह गया, जहां से कूदकर वे भाग निकले और पास ही मौजूद एक दूसरी टैक्सी में बैठ गए, जिसके ड्राइवर ने उन्हें वहां से बचा लिया।

हाल ही में ताहा ने कुलभूषण जाधव से पाकिस्‍तान से मिलने गईं उनकी पत्नी और मां से पाकिस्तानी मीडिया के बुरे बर्ताव पर रिपोर्टिंग की थी। ताहा इससे पहले 'न्यूयॉर्क टाइम्सऔर 'द गार्डियनऔर 'फ्रांस24' जैसे इंटरनेशनल मीडिया संस्थानों के लिए भी काम कर चुके हैं।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com