...अब इस आरोप में पतंजलि योगपीठ को मिला 6,83,400 रु. का नोटिस

Wednesday, 11 January, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

योगगुरु बाबा रामदेव की पतंजलि योगपीठ एक बार फिर विवादों में है। दरअसल इस बार उस पर मनोरंजन कर चोरी करने का आरोप लगा है और इसी के चलते  हरिद्वार प्रशासन ने मनोरंजन कर चोरी के आरोप में 6 लाख 83 हजार 400 रुपए का नोटिस भेजा है। अपर जिलाधिकारी की ओर से भेजे गए नोटिस में एक सप्ताह के भीतर जवाब देने को कहा गया है।

अपर जिलाधिकारी राजस्व ललित नारायण मिश्र ने बताया कि 9 दिसंबर को मनोरंजन कर विभाग की नियमित जांच के दौरान पाया गया कि पतंजलि योगपीठ फेस-एक में केबल टीवी के 136, योगपीठ फेस-2 में 863 और योगग्राम में 140 कनेक्शन अवैध रूप से चलाए जा रहे हैं। साथ ही यहां आकर ठहरने वाले लोगों से इसका भुगतान भी प्राप्त किया जा रहा है। इतना ही नहीं जांच में यह भी पता चला कि इन सभी जगह पर जिलाधिकारी की अनुमति के बगैर ही केबल टीवी नेटवर्क के संचालन को कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है। साथ ही कई तरह के डिश एंटिना भी लगे पाए गए हैं।

उधर, पतंजलि योगपीठ के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने आरोपों से इनकार करते हुए इसे कांग्रेस सरकार की शरारतपूर्ण कार्रवाई करार दिया है। उनका कहना है कि उन्हें अभी कोई नोटिस नहीं मिला है और अगर मिला तो उसका उचित जवाब दिया जाएगा।

प्रशासनिक टीम ने इसी आधार पर अपनी जांच रिपोर्ट सौंपी, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने पतंजलि को 6 लाख 83 हजार 400 का नोटिस भेज दिया। अपर जिलाधिकारी ललित नारायण मिश्र ने बताया कि अगर एक सप्ताह के भीतर जवाब नहीं मिला तो यह मान लिया जाएगा कि उन्हें नोटिस की बातों पर कोई एतराज नहीं, फिर पतंजलि योगपीठ सहित सभी के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com