प्रेस परिषद इस मामले सरकार से मांगी रिपोर्ट...

प्रेस परिषद इस मामले सरकार से मांगी रिपोर्ट...

Wednesday, 08 November, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

तमिलनाडु के चीफ मिनिस्टर के पलानीस्वामी का कार्टून बनाने वाले कार्टूनिस्ट को रविवार को अरेस्ट किया गया, जिसके बाद अब भारतीय प्रेस परिषद (पीसीआई) ने तमिलनाडु सरकार से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है।

बता दें कि जी बाला नाम के शख्स ने एक परिवार की सामूहिक आत्महत्या के मामले पर कथित तौर पर पलानीस्वामी को कार्टून में गलत तरीके से दिखाया था। बाला फ्रीलांस कार्टूनिस्ट है।

पीसीआई ने एक विज्ञप्ति में कहा कि उसने तमिलनाडु पुलिस की ओर से जी बाला की गिरफ्तारी की खबरों का 'चिंता के साथ संज्ञान लिया।'

परिषद ने कहा, 'मुद्दे का स्वत: संज्ञान लेते हुए (पीसीआई) प्रमुख ने तमिलनाडु सरकार को मुख्य सचिव, सचिव (गृह), पुलिस महानिदेशक को जवाब में एक बयान और मामले से जुड़े तथ्यों को लेकर रिपोर्ट दायर करने का निर्देश दिया।'

फिलहाल बाला को सोमवार को जमानत पर रिहा कर दिया गया था। उन्हें दो दिन पहले चेन्नई में गिरफ्तार किया गया था।

बता दें कि तिरुनेवेलि के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर संदीप नंदूरी ने बाला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। ये कार्टून 26 अक्टूबर को वेबसाइट पर पोस्ट किया गया था, जिसमें सीएम पलानीस्वामी को असम्मानजनक तरीके से दिखाया गया था। इसके अलावा इसमें संदीप नंदूरी और सिटी पुलिस चीफ को भी दिखाया गया था। 

पुलिस के मुताबिक, शिकायत के बाद 1 नवंबर को बाला के खिलाफ केस दर्ज किया गया और रविवार को उसे अरेस्ट कर लिया गया।   चेन्नई प्रेस क्लब ने भी इस गिरफ्तारी का विरोध किया।  

वहीं जिस परिवार के आत्महत्या करने के ऊपर ये कार्टून बनाया गया है, उस फैमिली को कथिततौर पर साहूकार परेशान कर रहे थे।  बताया जा रहा है कि साहूकारों की प्रताड़ना से तंग आकर ही मुथु नाम के शख्स ने अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ आग लगा ली थी।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com