‘न्यूज24’ के पत्रकार के मर्डर केस में कोर्ट ने दिया ये आदेश...

‘न्यूज24’ के पत्रकार के मर्डर केस में कोर्ट ने दिया ये आदेश...

Thursday, 10 May, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

न्यूज24’ में असोसिएट प्रड्यूसर रहे कामता सिंह के मर्डर केस मामले में दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने न्यू अशोक नगर थाने की पुलिस को एफआईआर दर्ज कर गंभीरता से जांच करने के आदेश दिए हैं। कामता मार्च 2017 में अपने घर में संदिग्ध हालात में मृत पाए गए थे।

अतिरिक्त मुख्य न्यायाधीश अमित अरोड़ा की अदालत को पीड़ित पक्ष के अधिवक्ता मोहम्मद फारुख ने बताया कि न्यू अशोक नगर में रहने वाले मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर की थी और पीड़ित परिवार ने कामता सिंह की पत्नी अलका सिंह और रवि सिंह पर शक जताया था, लेकिन पुलिस मामले को दबाने के लिए नेचुरल डेथ का केस बता रही थी। लिहाजा कोर्ट ने मृतक की पत्नी और रिश्ते के भाई रवि सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दे दिए हैं। कोर्ट ने उस वक्त के थानाध्यक्ष और जांच अधिकारी की लापरवाही मानते हुए भी संबंधित अधिकारियों को उनके खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है।

बता दें कि बीते हफ्ते कड़कड़डूमा कोर्ट ने पुलिस को कड़ी फटकार लगाई थी अतिरिक्त मुख्य न्यायाधीश अमित अरोड़ा ने पुलिस से कड़े लहजे में पूछा था कि जब मौत चारों तरफ संदेह पैदा कर रही है तो इस मामले में अब तक एफआईआर दर्ज क्यों नहीं की गई थी। शुरुआत में जो साक्ष्य जुटाने चाहिए थेपुलिस ने वे भी नहीं जुटाए। जिस कमरे में कामता मृत मिलेउस कमरे को पुलिस ने सील क्यों नहीं किया। हालांकि इसके बाद पुलिस ने अदालत से एक सप्ताह का समय मांगा था, जिस पर अब कार्रवाई हुई है।  

गौरतलब है कि 30 वर्षीय पत्रकार कामता सिंह का शव उनके घर में 2 मार्च 2017 को मिला था। पहले इस बाद का अंदेशा लगाया जा रहा था कि उनका निधन हर्टअटैक से हुआ हैलेकिन इसके बाद उनके परिजनों ने उनकी पत्नी व ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाया था। अधिवक्ता मोहम्मद फारुक ने बताया कि इस मामले में मृतक की पत्नी अलका सिंह और रिश्ते के भाई रवि सिंह का नार्को टेस्ट कराने के लिए अर्जी लगाई गई थीजिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। उन्होंने अदालत को बताया कि इस मामले में पुलिस ने सुस्ती बरती है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी संदेह के घेरे में है।

बता दें कि मरने से पहले कामता सिंह ‘न्यूज24’ में असोसिएट प्रड्यूसर के तौर पर कार्यरत थे और दिसंबर, 2016 के अंत में वे ‘इंडिया टीवी’ चैनल से यहां आए थे। तब ‘इंडिया टीवी’ में असिसटेंट प्रड्यूसर थे और स्पोर्ट्स डेस्क देखते थे।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।  



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com