अब मुफ्त में बांटे जाएंगे 10 लाख डीटीएच(DTH) कनेक्शन

अब मुफ्त में बांटे जाएंगे 10 लाख डीटीएच(DTH) कनेक्शन

Tuesday, 18 July, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

ऐसे नक्सल प्रभावित इलाकें, जहां के लोग मीडिया से दूर हैं, उन तक अपनी पहुंच बनाने के लिए प्रसार भारती ने अब एक नया तरीका ढूंढ निकाला है। दरअसल ऐसे विभिन्न इलाकों में प्रसार भारती की योजना करीब 10 लाख डायरेक्ट टू होम (डीटीएच) सेट-टॉप बाक्स मुफ्त में बांटने की है।

प्रसार भारती के एक प्रस्ताव के मुताबिक, डीटीएच सेट-टाप बॉक्स की 5-10 लाख यूनिट नक्सल प्रभावित इलाकों में लोगों को मुफ्त बांटी जाएंगी। इस बात की जानकारी सूचना-प्रसारण मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को दी।

वहीं हाल में, रायपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सूचना-प्रसारण मंत्री एम वैंकया नायडू ने कहा था कि नक्सल प्रभावित राज्यों के सुदूरवर्ती एवं आदिवासी इलाकों में लोगों को सरकार की विभिन्न विकास योजनाओं से जुडने का मौका देगी। उन्होंने कहा था कि केन्द्र छत्तीसगढ़ के सुदूरवर्ती एवं आदिवासी इलाकों में 10 हजार डीटीएच सेट-टाप बाक्स मुफ्त बांटेगी।

बता दें कि इस पहल से नक्सल प्रभावित लोग मुफ्त में करीब सौ टीवी चैनल देख पाएंगे।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

पोल

'कॉमेडी नाइट विद कपिल शर्मा' शो आपको कैसा लगता है?

बहुत अच्छा

ठीक-ठाक

अब पहले जैसा अच्छा नहीं लगता

Copyright © 2017 samachar4media.com