इंडिया न्यूज के रिपोर्टर का फिर सही साबित हुआ अनुमान...

Saturday, 03 March, 2018

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

त्रिपुरा में लैफ्ट का गढ़ ढह गया है, अजेय माणिक सरकार के हाथ से सत्ता निकल गई है। हालांकि एक्जिट पोल्स में भी बीजेपी की जीत की बात थी। लेकिन व्यक्तिगत स्तर पर इंडिया न्यूज के एसोसिएट एडीटर और एंकर यतेन्द शर्मा ने त्रिपुरा दौरे का बाद बीजेपी की जीत और जितनी सीटों का आंकलन किया था, बीजेपी को उतनी ही सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं। हालांकि अभी तक सारी सीटों के नतीजे नहीं आए हैं। दिलचस्प बात है कि चाहे योगी के सीएम बनने का ऐलान हो या फिर किरण बेदी के दिल्ली से बीजेपी का सीएम कैंडिडेट होने की खबर, यतेन्द्र शर्मा ने ऐसी कई अप्रत्याशित ब्रेकिंग खबरें बीजेपी की तब दी है, जब मोदी-शाह की जोड़ी पूरी मीडिया के अनुमानों को धता बताती आई है।

एक और दिलचस्प बात है कि त्रिपुरा का जो एक्जिट पोल इंडिया न्यूज के सहयोगी चैनल न्यूज एक्स ने युवा आंट्रप्रिन्योर प्रदीप भंडारी के नए मीडिया वेंचर 'जन की बात' के साथ किया था, उसने भी बीजेपी की ही सरकार त्रिपुरा में बनती दिखाई थी, उसने भी बीजेपी को 35 से 45 सीटें दी हैं। जबकि यतेन्द्र शर्मा ने त्रिपुरा चुनाव कवर करने के बाद 19 फरवरी को ट्वीट किया कि बीजेपी की सरकार बनेगी और बीजेपी को 33 से 41 सीटें मिलने की सम्भावना है। हालांकि कल रात राजदीप सरदेसाई ने भी बीजेपी की ही सरकार बनने का ट्वीट किया है, लेकिन यतेन्द्र ने ये बात 19 को ही लिख दी थी।

यतेन्द्र ने आकलन त्रिपुरा की ग्राउंड रीयलिटी जानने के बाद किया था। उनकी एक ऐसी ग्राउंड रिपोर्ट इंडिया न्यूज ने भी चलाई थी, जिसमें त्रिपुरा वासियों को दिखाया था कि वो कैसे गंदे तालाब के पानी को दैनिक कामों के लिए इस्तेमाल करने के लिए मजबूर हैं। साफ था कि 25 साल से सत्ता पर काबिज लैफ्ट सरकार त्रिपुरा के लोगों को बेसिक सुविधाएं भी नहीं दे पाई हैं। इसी का लाभ बीजेपी को मिलता दिख रहा था।

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

इंडिया न्यूज पर दीपक चौरसिया का 'टू नाइट विद दीपक चौरसिया'

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com