पत्रकारों के लिए नेशनल अवॉर्ड्स जीतने का सुनहरा मौका, जल्‍द करें अप्‍लाई

Tuesday, 01 August, 2017

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।


पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्‍कृष्‍ट योगदान देने वाले पत्रकारों को सम्‍मानित करने के लिए प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया (PCI) ने नेशनल अवॉर्ड्स 2017 की घोषणा कर दी है। इसके लिए 15 जुलाई 2017 को काउंसिल की वेबसाइट पर ऐडवर्टाइजमेंट नोटिस भी जारी किया जा चुका है। इस नोटिस में एंट्री फॉर्म, डिक्‍लेयरेशन फॉम, रूल्‍स आदि की जानकारी दी गई है।

इस बारे में काउंसिल की सचिव विभा भार्गव ने विभिन्‍न मीडिया संस्‍थानों को पत्र भेजकर भी जानकारी दी है, ताकि ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग इस अवॉर्ड के लिए अपनी एंट्री भेज सकें।प्रिंट मीडिया में कार्यरत पत्रकारों को यह अवॉर्ड्स दिए जाएंगे। काउंसिल का कहना है कि पत्रकारों को यह अवॉर्ड्स देने का मकसद उन्‍हें प्रोत्‍साहित करना हैजिससे वे निष्‍पक्षता व जिम्‍मेदारी के साथ बिना डरे अपने कार्यों को अंजाम दे सकें। इन अवॉर्ड्स के लिए वर्किंग जर्नलिस्‍ट और फ्रीलान्‍सर दोनों ही आवेदन कर सकते हैं।

पत्र के अनुसार अवॉर्ड्स के लिए निम्‍नलिखित कैटेगरी में एंट्री भेजी जा सकती हैं।

1: पत्रकारिता में उत्‍कृष्‍टता के लिए राजा राम मोहन राय नेशनल अवॉर्ड

2: ग्रामीण पत्रकारिता और विकासपरक रिपोर्टिंग

3: खोजपरक रिपोर्टिंग

4: फोटो पत्रकारिता- इसे दो कैटेगरी में बांटा गया है।

(a) : सिंगल न्‍यूज पिक्‍चर

(b) : फोटो फीचर

5: बेस्‍ट न्‍यूजपेपर्स आर्ट- इस कैटेगरी में अखबार में प्रकाशित कार्टून्‍स, कैरिकेचर और इलस्‍ट्रेशन को शामिल किया गया है।

अधिक जानकारी के लिेए नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर पढ़ सकते हैं-


 समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com