बिजनेस स्टैंडर्ड के पत्रकार के खिलाफ शिकायत PCI ने की खारिज...

बिजनेस स्टैंडर्ड के पत्रकार के खिलाफ शिकायत PCI ने की खारिज...

Friday, 04 August, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

भारतीय प्रेस कांउसिल (पीसीआई) ने फाइनेंशियल टेक्नोलॉजीज इंडिया (अब 63 मून टेक्नोलॉजीज) व इसके संस्थापक जिग्नेश शाह द्वारा बिजनेस स्टैंडर्ड (बीएस) के पत्रकार के खिलाफ की गई शिकायत को खारिज कर दिया है।

एक आदेश में कहा गया कि मामले से जुड़े तथ्य और जांच समिति की रिपोर्ट को ध्यान में रखते हुए प्रेस काउंसिल समिति की रिपोर्ट को स्वीकार करती है और शिकायत को खारिज करती है।

मार्च 2016 में, एफटीआईएल और शाह ने प्रेस काउंसिल में शिकायत दर्ज कराते हुए बिजनेस स्टैंडर्ड के असोसिएट एडिटर एन. सुंदरेश सुब्रह्मण्यम पर आरोप लगाया था कि उन्होंने शिकायतकर्ताओं के खिलाफ गलत और पक्षपातीपूर्ण खबरों को प्रकाशित किया था। इतना ही नहीं शिकायत में उन्होंने खबर में शाह की पिक्चर का इस्तेमाल करने पर भी आपत्ति जताई थी। साथ ही यह भी आरोप लगाया था कि संवाददाता ने उन्हें बदनाम करने के लिए शाह से जुड़ी खबर को एक तरफा और दोषपूर्ण दृष्टिकोण से प्रकाशित किया था।

शिकायतकर्ताओं ने विशषकर अक्टूबर 2014, अगस्त 2015 और फरवरी 2016 में प्रकाशित तीन लेखों का जिक्र करते हुए इस मुद्दे को उठाया था और आठ अन्य लोगों पर इसी तरह की गलत रिपोर्टिंग का आरोप लगाया था, जिन्होंने जुलाई 2013 से इस मामले को लेकर 40 से ज्यादा न्यूज रिपोर्ट बनाई थीं, जिसमें बताया गया था कि कैसे एफटीआईएल की नेशनल स्पाट एक्सचेंज (एनएसईएल) 5600 करोड़ रुपए के भुगतान संकट में फंस गई थी।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

पोल

'कॉमेडी नाइट विद कपिल शर्मा' शो आपको कैसा लगता है?

बहुत अच्छा

ठीक-ठाक

अब पहले जैसा अच्छा नहीं लगता

Copyright © 2017 samachar4media.com