इस इंटरनेशनल मैगजीन की एडिटर-इन-चीफ बनीं राधिका जोन्स...

इस इंटरनेशनल मैगजीन की एडिटर-इन-चीफ बनीं राधिका जोन्स...

Tuesday, 14 November, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

भारतीय-अमेरिकी महिला पत्रकार राधिका जोन्स अमेरिकी कल्चर और फैशन पर आधारित प्रतिष्ठित मैगजीन वेनिटी फेयर (Vanity Fair) की अगली एडिटर-इन-चीफ होंगी। वे 11 दिसंबर को अपना पदभार संभालेंगी। फिलहाल अभी इस पद की जिम्मेदारी ग्रेडॉन कार्टर (Graydon Carter) के पास है, जिन्होंने सितंबर में अपना पद छोड़ने की घोषणा कर दी थी।

वर्तमान में जोन्स न्यूयॉर्क टाइम्स के बुक डिपार्टमेंट की एडिटोरियल डायरेक्टर हैं। वे द पेरिस रेव्यू की मैनेजिंग एडिटर के रूप में भी काम कर चुकी हैं। इसके अलावा वे प्रतिष्ठित वीकली मैगजीन टाइम की डिप्टी मैनेजिंग एडिटर भी रह चुकीं हैं।

वहीं 68 वर्षीय ग्रेडॉन कार्टर ने करीब 25 वर्षों तक इस मैगजीन का संचालन किया और सितंबर में ही उन्होंने पद छोड़ने की घोषणा करते हुए कहा था कि 25 वर्ष पूरे होते ही अपने पद छोड़ देंगे।

बता दें कि जोन्स की मां भारतीय मूल की हैं। हार्वर्ड कॉलेज और कोलंबिया यूनिवर्सिटी से डिग्री हासिल कर चुकीं जोन्स वेनिटी फेयर (Vanity Fair) की दूसरी महिला एडिटर होंगी। इससे पहले 1984 से 1992 तक इस मैगजीन की बागडोर एडिटर टीना ब्राउन (Tina Brown) के हाथों में थीं।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



Copyright © 2017 samachar4media.com