‘द ट्रिब्यून’ को अब मिला अपना नया एडिटर...

‘द ट्रिब्यून’ को अब मिला अपना नया एडिटर...

Monday, 07 May, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

चंडीगढ़ आधारित अंग्रेजी न्यूजपेपर द ट्रिब्यूनको अपना नया एडिटर मिल गया है। इस जिम्मेदारी के लिए राजेश रामचंद्रन को नियुक्ति किया गया है।  

बता दें कि रामचंद्रन इसके पहले आउटलुक के एडिटर-इन-चीफ के पद पर कार्यरत थे और यह जिम्मेदारी उन्हें अगस्त, 2016 में मिली थी। आउटलुकमें यह उनकी दूसरी पारी थी। अपनी पहली पारी (अगस्त, 2004 से फरवरी, 2006 तक) में मैगजीन के साथ वे सीनियर स्पेशल कॉरेस्पोंडेंट के तौर पर जुड़े हुए थे।

उल्लेखनीय है कि समाचार4मीडिया ने इससे पहले यह खबर दी थी कि 'आउटलुक मैगजीन' में एडिटर-इन-चीफ के तौर पर वरिष्‍ठ पत्रकार रुबेन बनर्जी ही रामचंद्रन की जगह लेंगे।

गौरतलब है कि रामचंद्रन को समाचार पत्र-पत्रिकाओं और टेलिविजन न्यूज चैनल में काम करने का दो दशकों से भी ज्यादा का अनुभव है। उनकी गिनती उन चुनिंदा वरिष्ठ पत्रकारों में होती है, जिनकी संपादकीय समझ बेहतर मानी जाती है।

वे प्रतिष्ठित अखबार इकनॉमिक टाइम्स के पॉलिटिकल एडिटर भी रह चुके हैं। राजेश ने 1993 में टीवी की दुनिया से अपने करियर की शुरुआत की थी और दो साल बाद वे प्रिंट जगत का हिस्सा बन गए थे। प्रिंट में उन्होंने द वीक मैगजीन जॉइन किया था। उन्होंने हिन्दुस्तान टाइम्स के लिए कारगिल युद्ध की रिपोर्टिंग की थी। वे कई इन्वेस्टिगेटिव स्टोरीज भी कर चुके हैं, जिसकी खूब चर्चा भी रही है। वे एनडीटीवी और इंडिया टुडे ग्रुप के साथ भी कई असाइनमेंट्स पर काम कर चुके हैं। वे द हिन्दू के कंसल्टिंग एडिटर भी रह चुके हैं। उन्होंने करीब एक दशक तक मेल टुडे’, ‘हिन्दुस्तान टाइम्स’, ‘द हिन्दू और इकनॉमिक टाइम्स की टीम का नेतृत्व भी किया है।

रामचंद्रन की नियुक्ति तब की गई है, जब कुछ महीने पहले ही इसके एडिटर-इन-चीफ हरीश खरे ने 'आधार डेटा लीक होने की' खबर करने के बाद उठे विवादों के बीच अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। खरे जून, 2015 में द ट्रिब्यून से जुड़े थे, लेकिन अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश उन्होंने पिछले साल एक माफीनामे के प्रकाशन के विरोध में की थी। दरअसल यह माफीनामा उस खबर को लेकर प्रकाशित किया गया था, जिसमें पंजाब के पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया पर ड्रग ट्रेड में शामिल होने का आरोप लगाया गया था। एक ऑनलाइन न्यूज पोर्टल की मानें तो इस माफीनामे के लिए हरीश खरे को मजबूर किया गया था।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

 



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com