विवादित बयान प्रसारित करने पर इस चैनल को मिला नोटिस...

विवादित बयान प्रसारित करने पर इस चैनल को मिला नोटिस...

Wednesday, 26 July, 2017

समाचार4मीडिया बयूरो ।।

राज्य सभा सचिवालय ने हिंदी न्यूज चैनल सुदर्शन न्यूज को एक विशेषाधिकार हनन का नोटिस जारी किया है। दरअसल चैनल पर राज्य सभा में हिंदू देवी देवताओं के खिलाफ सपा सांसद नरेश अग्रवाल की टिप्पणी को प्रसारित करने का आरोप लगा है।

बता दें कि राज्यसभा के सभापति हामिद अंसारी के आदेश के बाद नरेश अग्रवाल की टिप्पणी को सदन की कार्यवाही के रिकॉर्ड से हटा दिया गया था और मीडिया को उसे प्रकाशित या प्रसारित नहीं करने को कहा गया था।

राज्यसभा के 28 सदस्यों ने सभापति हामिद अंसारी को एक अर्जी देकर आरोप लगाया था कि 19 जुलाई को सदन में हुई चर्चा के दौरान अग्रवाल ने जो बयान दिया था उस पर चैनल में अग्रवाल के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणीकी गई है।

बता दें कि यह नोटिस 21 जुलाई को भेजा गया है जिसमें चैनल को 28 जुलाई तक अपना पक्ष रखने को कहा गया है और ऐसा नहीं करने पर इस मामले में एकतरफा निर्णय लेने की बात कही गई है।

नोटिस के साथ सभापति को दिए 28 सांसदों के हस्ताक्षर वाला एक पत्र भी संलग्न किया गया है, जिसमें कहा गया है कि 19 जुलाई को संक्षिप्त अवधि की चर्चा के दौरान सांसद नरेश अग्रवाल के बयान को लेकर उनके खिलाफ एक टीवी चैनल सुदर्शनकी अपमानजनक टिप्पणी पर सदन के सदस्यों की शिकायत पर यह सदन संज्ञान लेता है। इसमें कहा गया है, यह सदन और सदस्यों के विशेषधिकार के हनन का गंभीर मामला है और इस पर कार्रवाई की जानी चाहिए।

वहीं सुदर्शन न्यूज ने नोटिस पर एक बयान में कहा कि 28 सांसद विशेषधिकार के बहाने लोकतंत्र के चौथे स्तंभ का मुंह बंद करने की कोशिश कर रहे हैं। चैनल के मुख्य संपादक सुरेश चव्हाण के हवाले से जारी बयान में कहा गया, ‘हिंदू देवी देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा, भगवान राम के लिए वह मौत का सामना करने को तैयार हैं जबकि 28 सांसद तो बहुत छोटी चीज हैं।

गौरतलब है कि अग्रवाल ने भीड़ द्वारा पीटपीट कर की जाने वाली हत्या पर चर्चा के दौरान यह विवादास्पद बयान दिया था, जिसपर भाजपा सदस्यों ने फौरन आपत्ति जताई थी और इसके बाद उनके बयान को सभापति हामिद अंसारी द्वारा सदन की कार्यवाही के रिकॉर्ड से हटाने और मीडिया को उसे प्रकाशित या प्रसारित नहीं करने को कहा था।






समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

क्या संजय लीला भंसाली द्वारा कुछ पत्रकारों को पद्मावती फिल्म दिखाना उचित है?

हां

नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com