मोदी सरकार के बड़े अफसर ने की 'ईज ऑफ मीडिया बिजनेस' के इंडेक्स की बात

मोदी सरकार के बड़े अफसर ने की 'ईज ऑफ मीडिया बिजनेस' के इंडेक्स की बात

Thursday, 07 December, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

ईज ऑफ डूइंग बिजनेस (Ease of Doing Business) रिपोर्ट को लेकर हाल ही में भारत में बड़ी चर्चा हुई कि कैसे भारत में बिजनेस करने के लिए, इन्वेस्ट करने के लिए स्थितियां सुधर रही हैं। ऐसे में मोदी सरकार से जुडे एक बड़े चेहरे ने ईज ऑफ मीडिया बिजनेस इंडेक्स की बात उठाकर एक नया आइडिया दे दिया है, जो भविष्य में अलग अलग राज्यों में असहज स्थितियों में काम कर रहे पत्रकारों के लिए एक उम्मीद की किरण बन सकता है। ये आइडिया नीति आयोग के चीफ एग्जिक्यूटिव अमिताभ कांत ने दिल्ली में आयोजित एक बड़े ईवेंट में दिया।

पिछले दिनों अमिताभ कांत सीआईआई द्वारा आयोजित बिग पिक्चर सम्मिट में डिजिटल टेक्नोलॉजीज विषय पर बोल रहे थे। उनका सुझाव था कि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की तरह मीडिया के लिए भी एक इंडेक्स बनना चाहिए कि किस राज्य में मीडिया वालों के लिए काम करना ज्यादा सहज है। इस आधार पर अगर हर राज्य की रैकिंग होने लगेगी तो इससे जो राज्य नीचे के पायदान पर होंगे, उनको शर्मिंदगी होगी और वो कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार के लिए तो बाध्य होंगे ही, मीडिया वालों को और थोड़ा बेहतर सुविधाएं देने पर विचार करेंगे।

हालांकि अमिताभ कांत इस मौके पर ये बताना नहीं भूले कि केन्द्र सरकार इस सेक्टर को कितनी तरह से मदद कर रही है और बेहतरी के लिए कितने प्रयास कर रही है। इस मौके पर कार्यक्रम में मौजूद प्रसार भारती के प्रमुख शशि शेखर ने भी कहा कि ह्युमन कैपिटल, क्रिएटिवटी और फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशंस ने भारत को विश्व गुरू बना दिया है। उन्होंने कहा कि टेक्नोलॉजी और कंटेंट मीडिया इंडस्ट्री को एक नई ऊंचाई तक ले जा सकते हैं और मीडिया सेक्टर को इस दो क्षेत्रों में बडा काम करना होगा। 


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



Copyright © 2017 samachar4media.com