मीडिया में विज्ञापन जारी करने को लेकर RBI ने लिया ये निर्णय...

मीडिया में विज्ञापन जारी करने को लेकर RBI ने लिया ये निर्णय...

Thursday, 26 October, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

रिजर्व बैंक (आरबीआई) विज्ञापन एजेंसियों के साथ एग्रीमेंट करने की तैयारी में है, ताकि प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में जारी की जाने वाली सामान्य निविदा अधिसूचनाओं को तैयार करने से लेकर मीडिया के विभिन्न माध्यमों और अलग-अलग भाषाओं में विज्ञापनों का प्रकाशन किया जा सके।

आरबीआई द्वारा इस बारे में जारी प्रस्ताव में कहा गया है कि सूचीबद्ध एजेंसियां अखबारों के लिए विज्ञापन तैयार करने, उसका डिजायन बनाने और छपवाने और टेलिविजन व रेडियो में विज्ञापन चलवाने का काम करेंगी।

सूचीबद्ध एजेंसियों के सामने टेलिविजन के लिए विडियो फुटेज और रेडियो के लिए जिंगल्स तैयार करने का भी काम होगा। इसके अलावा, डॉक्यूमेंट्री की डबिंग व अनुवाद, टेलिविजन विज्ञापन, रेडियो जिंगल्स और हिंदी, असमी, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, ऊर्दू, अंग्रेजी व अन्य भाषाओं में प्रिंट विज्ञापन तैयार करना भी इन एजेंसियों का काम होगा। 

एजेंसियों के बीच कार्य का वितरण स्पष्ट करते हुए रिजर्व बैंक ने कहा कि नियमित अधिसूचनाओं के दस्तावेज व विज्ञापन के 15 लाख रुपये से कम के काम क्रमवार तरीके से इन एजेंसियों के बीच वितरण किया जाएगा। 15 लाख रुपये से एक करोड़ रुपये तक के विज्ञापनों का काम निविदा के जरिये आवंटित किए जाएंगे। रिजर्व बैंक ने एक करोड़ रुपये से अधिक के ऐसे कामों के आवंटन की प्रक्रिया की रूपरेखा भी जारी की है।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com