IIMC के फैकल्‍टी मेंबर्स ने डीजी को पत्र लिखकर रखी ये अजीब मांग...

IIMC के फैकल्‍टी मेंबर्स ने डीजी को पत्र लिखकर रखी ये अजीब मांग...

Saturday, 19 August, 2017

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

देश के प्रतिष्ठित मीडिया प्रशिक्षण संस्‍थान इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ मास कम्‍युनिकेशन’ (IIMC)  के दिल्‍ली कैंपस में 11 फैकल्‍टी मेंबर्स में से आठ ने संस्‍थान के डायरेक्‍टर जनरल केजी सुरेश को पत्र लिखकर उन्‍हें डिपार्टमेंट हेड अथवा कोर्स डायरेक्‍टर के पद से अवमुक्‍त करने की मांग की है। पत्र में उन्‍होंने एडमिनिस्‍ट्रेशन पर एकतरफा कार्रवाई करने और गैरपारदर्शी प्रक्रिया अपनाने समेत कई आरोप लगाए हैं। फैकल्‍टी मेंबर्स ने इस संबंध में आईआईएमसी के चेयरपर्सन को भी पत्र लिखा है और आरोप लगाया है कि लंबे समय से एडमिनिस्‍ट्रेशन द्वारा शैक्षणिक और प्रशासनिक मुद्दों पर चर्चा नहीं की गई है।

गौरतलब है कि IIMC के महानिदेशक केजी सुरेश ने पिछले दिनों रेडियो और टीवी पत्रकारिता पाठ्यक्रम के एसोसिएट प्रोफेसर शास्वती गोस्वामी को पाठ्यक्रम निदेशक के पद से हटा दिया था। सुरेश ने दावा किया था यह एक नियमित फेरबदल था जबकि गोस्‍वामी ने इन आदेशों को मनमाना बताते हुए छह जुलाई को चेयरपर्सन को पत्र लिखा था। पत्र में उन्‍होंने कहा था कि इन आदेशों से पूर्व उनसे कोई सलाह भी नहीं ली गई। पत्र में गोस्‍वामी ने इस कार्रवाई को अलोकतांत्रिक और अपमानजनक बताया था।

चेयरपर्सन को लिखे पत्र में फैकल्‍टी मेंबर्स का कहना है, ‘हम लगातार सुसंगत और बेहतर शैक्षणिक माहौल बनाने के साथ ही एकेडमिक काउंसिल के गठन, पाठ्यक्रम का रिवीजन और नए कोर्सेज को लॉन्‍च करने की बात कर रहे हैं। इसके बावजूद इन मुद्दों पर कोई चर्चा नहीं की जा रही है।’ 

वहीं, केजी सुरेश का कहना है, ‘मैं कुछ फैकल्‍टी मेंबर्स को जवाबदेह बनाने में जुटा हूं, इसलिए ही इन फैकल्‍टी मेंबर्स के द्वारा यह सब ड्रामा रचा जा रहा है। यहां सभी लोगों को हाजिरी के लिए बायोमीट्रिक सिस्‍टम का पालन करना चाहिए। उन्‍हें यूजीसी के नियमों के तहत वेतन का भुगतान किया जाता है और यूजीसी के इन नियमों में है कि उन्‍हें हफ्ते में कम से कम 40 घंटे काम करना चाहिए लेकिन इनमें से अधिकांश इसका पालन नहीं करते हैं।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com