RSTV के पूर्व CEO ने लगाया अंग्रेजी के दो बड़े चैनलों पर झूठ फैलाने का आरोप RSTV के पूर्व CEO ने लगाया अंग्रेजी के दो बड़े चैनलों पर झूठ फैलाने का आरोप

RSTV के पूर्व CEO ने लगाया अंग्रेजी के दो बड़े चैनलों पर झूठ फैलाने का आरोप

Tuesday, 15 May, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

राज्यसभा टीवी के पूर्व सीआईओ व डिजिटल मीडिया मंच हिंद किसान’ के एडिटर-इन-चीफ गुरदीप सिंह सप्पल ने अंग्रेजी के दो बड़े चैनलों पर झूठी खबर चलाने का आरोप लगाया है। ये दोनों चैनल हैं ‘रिपब्लिक टीवी’ और ‘टाइम्स नाउ

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर उठे विवाद पर गुरदीप सिंह सप्पल ने कहा कि रिपब्लिक टीवी ने झूठ फैलाया कि हामिद अंसारी ने जिन्ना का समर्थन किया। वहीं टाइम्स नाउ ने कहा कि मोहन भागवत ने अंसारी की सभी सुविधाएं वापस लेने की मांग की।

सप्पल ने कहा कि मामला विवादों में आने के कुछ घंटों के बाद ही टाइम्स नाउ ने झूठी खबर पर माफी मांग ली। हालांकि इसका स्क्रीनशॉट भी उन्होंने अपने फेसबुक पर शेयर किया है। उनका कहना था कि जब तक टाइम्स नाउ ने अपनी गलती स्वीकारी तब तक काम को बख़ूबी अंजाम दिया जा चुका था। उन्होंने कहा कि इस तरह नफ़रत फैलाने का एक और झूठ से भरा अभियान सफल हुआ।

यहां देखें टाइम्स नाउ के माफीनामे का ट्वीट-


रिपब्लिक टीवी का ट्वीट-



सप्पल ने बताया कि हामिद अंसारी को AMU छात्रसंघ ने सम्मानित करने के लिए बुलाया था और उनका ‘Inclusive India’ पर लेक्चर भी था। लेकिन उसी समय जिन्ना की तस्वीर को लेकर उपद्रवियों ने हंगामा किया। वो उनके पास तक पहुंच गए। हालांकि इस वजह से सुरक्षा में जबरदस्त चूक हुईजिसे प्रशासन ने माना और अब जांच हो रही है।

अपने फेसबुक पर उन्होंने बताया कि हामिद अंसारी ने छात्रसंघ को सम्मान पर धन्यवाद देने के लिए चिट्ठी लिखी। हंगामेव्यवधान और सुरक्षा में चूक पर चिंता जताई। हंगामे के खिलाफ छात्रों के शांतिपूर्ण विरोध की तारीफ की। घटना की न्यायिक जांच का समर्थन किया। बस इसी बात पर फिर हंगामा बरपा! ख़ूब झूठ फैलाया गया!

हामिद अंसारी की लिखी चिट्ठी-

गुरदीप सिंह सप्पल की पोस्ट-


गौरतलब है कि इसके पहले अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर तारिक मंसूर ने पाकिस्‍तान के संस्‍थापक मोहम्‍मद अली जिन्‍ना के फोटो विवाद पर चुप्‍पी तोड़ते हुए एक बयान जारी किया और कहा कि मीडिया का एक तबका झूठ फैलाने के लिए जिम्‍मेदार है। उन्होंने कहा कि एएमयू अपने कठिन दौर से गुजर रहा है और इसका फायदा उठाते हुए मीडिया का एक धड़ा अर्धसत्‍य प्रसारित कर रहा है और यूनिवर्सिटी की गलत छवि पेश करने की कोशिश कर रहा है।  


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।  



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com