जब बड़ी ही अजीब स्थिति में फंसा रिपब्लिक टीवी, यूजर्स ने नहीं दिया साथ

जब बड़ी ही अजीब स्थिति में फंसा रिपब्लिक टीवी, यूजर्स ने नहीं दिया साथ

Thursday, 10 August, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

अंग्रेजी न्यूज चैनल रिपब्लिक टीवी के लिए बुधवार को तब एक अजीब सी स्थिति पैदा हो गई, जब चैनल द्वारा चलाए जा रहे एक कैंपेन पर कराए गए पोल में अधिक दर्शकों ने उसकी हां में हां मिलाने से इनकार कर दिया।

दरअसल, यह कैंपेन चंडीगढ़ में छेड़छाड़ का शिकार हुई एक IAS अफसर की बेटी वर्णिका कुंडू के समर्थन में था। चैनल द्वारा फेसबुक पेज पर कैंपेन आई स्टैंड विद वर्णिका, डू यू?’ (हम वर्णिका के साथ हैं, क्या आप हैं?) के जरिए एक पोल चलाया गया, जिसमें यूजर्स को हां या ना लिखकर अपनी राय देनी थी। लेकिन इस बीच दीप्ति मेनन नाम की एक फेसबुक यूजर ने जब रिपब्लिक की इस पोल का स्क्रीन शॉट लेकर साझा किया, तो चैनल अजीब सी स्थित में फंस गया, क्योंकि तब तक स्क्रीन शॉट में यह साफ देखा जा सकता था कि सिर्फ 930 लोगों ने वर्णिका के साथ होने की बात कही थी, जबकि 1078 ने कहा कि वो उसके साथ नहीं है।

हालांकि इसके बाद, बूमलाइव नाम की एक वेबसाइट ने जब इस खबर को प्रकाशित किया, तब तक रिपब्लिक के इस पोल पर 1583 लोग वर्णिका के समर्थन में नहीं थे, जबकि 1442 लोग उनके समर्थन में यानी हां में जवाब दिया था। इस वेबसाइट के मुताबिक, विचित्र स्थित में फंसने के बाद, रिपब्लिक टीवी ने पिछले दो दिन तक नॉन स्टॉप चले इस कैंपेन को बंद कर दिया, लेकिन इसके परिणाम चौंकाने वाले थे। जाहिर है शायद वर्णिका के मुद्दे पर चलाए गए इस पोल को लेकर तब तक चैनल को समझ आ गया था कि उसे जिस तरह फेसबुक यूजर्स से उम्मीद थीं, यूजर्स उम्मीद के मुताबिक चैनल के साथ नहीं खड़े थे।

हालांकि जब वेबसाइट ने रिपब्लिक के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसे सवाल पूछा तो उसे कोई जवाब नहीं मिला, लेकिन यहां उसने एक सवाल खड़ा कर दिया कि कौन दोषी है यह पता लगाने के लिए क्या न्यूज चैनलों को पोल चलाने की इजाजत दी जानी चाहिए, और वह भी तब जब मामला कोर्ट में विचाराधीन हो?

यहां बता दें कि यह पूरा मामला चंडीगढ़ में हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला द्वारा वर्णिका कुंडु की बेटी का पांच अगस्त की रात जबरदस्ती पीछा करने और अगवा करने की कोशिश से जुड़ा हुआ है। हालांकि इस मामले में आरोपी विकास बराला ने पूछताछ में वर्णिका का पीछा करने की बात मान ली है। हालांकि उसने अपहरण की कोशिश से इनकार किया है। 


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com