इन शर्तों के साथ राज्यसभा टीवी ढूंढ रहा है अपना नया एडिटर-इन-चीफ...

इन शर्तों के साथ राज्यसभा टीवी ढूंढ रहा है अपना नया एडिटर-इन-चीफ...

Friday, 17 November, 2017

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

राज्यसभा टीवी (RSTV) का अगला एडिटर-इन-चीफ कौन होगाइसकी खोज शुरू हो गई है। चैनल ने इसके लिए आवेदन मांगे हैं। बता दें कि यह नियुक्ति तीन साल के कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर होगी।

चैनल ने शर्तें निर्धारित की हैं उसके मुताबिक, वह ऐसे भारतीय नागरिकों से आवेदन आमंत्रित कर रहा है, जिनकी उम्र 58 वर्ष तक हो और कम से कम 15 वर्ष का प्रिंट और विजुअल मीडिया में दोनों का अनुभव हो, जिसमें से 5 साल किसी प्रतिष्ठित इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में काम करने का अनुभव होना चाहिए। इतना ही नहीं सीनियर एडिटोरियल/प्रॉडक्शन के पद पर कम से कम पांच साल काम करने का भी अनुभव हो। किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या इंस्टीट्यूट से जर्नलिज्म, मास कम्युनिकेशन या फिर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में डिग्री या डिप्लोमा हो। संसदीय प्रक्रियाओं का ज्ञान होना भी जरूरी है। प्रिंट व विजुअल मीडिया में तीन साल के लिए संसदीय कार्यवाही की कवरेज करना का भी एक्सपीरियंस होना चाहिए।

जो उम्मीदवार इन शर्तों पर खुद को खरा पाते हैं, वे 30 नवंबर से पहले राज्यसभा के आधिकारिक पते पर अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

गौरतलब है कि चैनल के सीईओ व एडिटर-इन-चीफ की जिम्मेदारी दो महीने पहले तक गुरदीप सिंह सप्पल संभाल रहे थेलेकिन उपराष्ट्रपति पद से हामिद अंसारी का कार्यकाल खत्म होने के बाद उन्होंने इस साल अगस्त में इस्तीफा दे दिया था और उनके जाने के बाद यह अतिरिक्त जिम्मेदारी प्रसार भारती के सीईओ शशिशेखर वेम्पति को दी गई थीलेकिन हाल ही में उन्हें भी इस पद से हटा दिया गया था, जिसके बाद से यह पद खाली है।

अधिक जानकारी आप नीचे या फिर राज्यसभा पर क्लिक कर प्राप्त कर सकते हैं।





 

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com