बिक गया ये जाना-माना अखबार...

बिक गया ये जाना-माना अखबार...

Friday, 09 February, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

अमेरिका में दक्षिण अफ्रीका मूल के एक अरबपति डॉक्टर ने जाने-माने अखबार लॉस एंजेलिस टाइम्स को खरीद लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सर्जन पैट्रिक सून-शियोंग नाम के डॉक्टर ने इस अखबार को 500 मिलियन डॉलर (करीब 3200 करोड़) में खरीदा है। इस डील में उनके साथ अखबार द सैन डिएगो यूनियन-ट्रिब्यून और कैलिफोर्निया न्यूज ग्रुप भी शामिल है। लॉस एंजेलिस टाइम्स की पेरेंट कंपनी पैट्रिक ट्रॉन्क (ट्रिब्यून) ने बुधवार को इस खबर की पुष्टि की। 

सून-शियोंग का जन्म 1950 के दशक में पोर्ट एलिजाबेथ में हुआ था। उनके माता-पिता के चीन के अप्रवासी थे। उन्होंने कनाडा से अमेरिका में बसने के बाद विटवाटरसैंड यूनिवर्सिटी में चिकित्सा में अध्ययन किया।

खबरों की माने तो लॉस एंजेलिस टाइम्स का उनकी पेरेंट कंपनी के साथ काफी समय से विवाद चल रहा था। कहा जा रहा है कि कंपनी के बिकने से टाइम्स के कर्मचारी खुश हैं।  

अखबार के मालिक ट्रॉन्क बड़े शेयर होल्डरों में से एक थे। वे बोर्ड के मेंबर भी थे लेकिन कुछ मतभेदों के चलते पिछले साल वो इससे हट गए थे।

गौरतलब है कि लॉस एंजेलिस टाइम्स अमेरिका के सबसे प्रतिष्ठित अखबारों में से एक है। टाइम्स का पहला अखबार नथान कोल जूनियर और थॉमस गार्डनर के नेतृत्व में 4 दिसंबर 1881 में छपा था। अभी तक लॉस एंजेलिस टाइम्स 41 पुलित्जर प्राइज जीत चुका है।



समाचार4मीडिया.कॉम 
देश के प्रतिष्ठित और नं.मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com