अब इस वरिष्ठ पत्रकार को मिली जान से मारने की धमकी, दर्ज हुई FIR

अब इस वरिष्ठ पत्रकार को मिली जान से मारने की धमकी, दर्ज हुई FIR

Friday, 08 September, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

बेंगलुरु में वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद अब वरिष्‍ठ पत्रकार सागरिका घोष समेत पांच अन्य लोगों जान से मारने की धमकी मिली है। सागरिका घोष ने दिल्‍ली पुलिस में इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई है। फेसबुक के जरिए धमकी दिए जाने के कारण दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने आईटी एक्‍ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

वरिष्‍ठ पत्रकार सागरिका घोष के अतिरिक्त जिन अन्य चार महिलाओं को जान से मारने की धमकी मिली है, उनमें मशहूर लेखिका अरुंधति रॉय व शोभा डे, सीपीएम (एमएल) पोलित ब्‍यूरो की सदस्‍य कविता कृष्‍णन और जेएनयू छात्रा शहला राशिद का नाम शामिल है।

पुलिस ने बताया कि, इन सभी को गुरुवार को फेसबुक पर गौरी लंकेश जैसे नतीजे भुगतने की धमकी दी गई। विक्रमादित्य राणा नाम के एक शख्स ने फेसबुक पर सागरिका घोष को धमकी दी कि गौरी लंकेश की तरह उनकी भी हत्या हो जाएगी। आरोपी ने सागरिका घोष को एंटी नेशनल भी कहा। इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, धारा 507607 और आईटी एक्‍ट की धारा 66 के तहत अज्ञात व्‍यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

सागरिका घोष ने ट्वीट कर बताया, 'तो दिल्‍ली पुलिस ने फेसबुक पर जान से मारने की धमकी पर मेरी शिकायत पर मामला दर्ज किया है और साइबर क्राइम सेल जांच कर रही है। उम्‍मीद है कि वे उसे पकड़ लेंगे।'

बता दें कि, विक्रमादित्य राणा नाम के शख्स ने फेसबुक पोस्ट में उकसाने वाली बातें लिखी गई हैं। विक्रम ने अपनी पोस्ट में लिखा कि गौरी लंकेश की हत्या को देश विरोधी पत्रकारिता करने वालों के लिए एक उदाहरण के तौर पर पेश करना चाहिए। मुझे उम्मीद है कि ऐसे देशद्रोहियों की हत्या का सिलसिला यही खत्म नहीं होगा और शोभा डे, अरुंधति राय, सागरिका घोष, कविता कृष्णन व सेहला राशिद आदि को भी इस सूची में शामिल किया जाना चाहिए। इनकी एक सूची बनाकर इन सभी को खत्म किया जाना चाहिए।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com