तरुण तेजपाल के केस में SC के जस्टिस ने उठाया ये कदम...

तरुण तेजपाल के केस में SC के जस्टिस ने उठाया ये कदम...

Monday, 26 March, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

अपनी सहकर्मी से यौन उत्पीड़न के मामले में फंसे तहलका के पूर्व संपादक तरुण तेजपाल के केस में अब नया मोड़ आ गया है। दरअसल, सोमवार को इस मामले की सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एल. नागेश्वर राव ने खुद को अलग कर लिया है। अब यह केस सुप्रीम कोर्ट की दूसरी बेंच को ट्रांसफर किया जाएगा। सुनवाई की अगली तरीख अभी तय होना बाकी है।

तेजपाल ने अपनी याचिका में मुकदमा रद्द करने की मांग की है। तेजपाल ने बांबे हाईकोर्ट के उस फैसले को चुनौती दी है, जिसमें हाईकोर्ट ने रेप के आरोपों को निरस्त करने की याचिका खारिज कर दी थी।

याचिका में तेजपाल ने कहा है कि पीड़िता के बयानों और वीडियो रिकार्डिंग में एक रुपता नहीं है।

उल्लेखनीय है कि 6 दिसंबर 2017 को सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि यौन शोषण मामले में तरुण तेजपाल के खिलाफ मुकदमे की सुनवाई गोवा की निचली अदालत में जारी रहेगी। सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट को आदेश दिया था कि तरुण तेजपाल ने केस रद्द करने के लिए जो याचिका दायर की है, उस याचिका पर तीन महीने के अंदर फैसला करें।

तेजपाल पर सितंबर में गोवा की अदालत ने भारतीय दंड संहिता की धारा 341 (जबरन रोकने), 342 (जबरन बंधक बनाने), 354 (ए) (यौन उत्पीड़न) और धारा 376 (दुष्कर्म) के तहत आरोप तय किए थे। इसके अलावा धारा 354 (बी) (नग्न करने की नीयत से आपराधिक हमला करना) भी जोड़ी गई थी। इसी मामले में खुद को बरी करने के लिए तरुण तेजपाल ने बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी और इसी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाई कोर्ट को तीन महीने के अंदर फैसला लेने को कहा था।

गौरतलब है कि तहलका के पूर्व प्रधान संपादक के खिलाफ यह मामला 2013 का है जब गोवा में थिंक फेस्ट के दौरान एक फाइव स्टार होटल की लिफ्ट में तरुण तेजपाल ने सहकर्मी को सेक्शुअली हैरेस किया था। इसके बाद महिला कर्मचारी ने अपने सीनियर्स से इस घटना का जिक्र किया था और मीडिया में पीड़िता, तेजपाल और तहलका की तत्कालीन मैनेजिंग एडिटर शोमा चौधरी के बीच बातचीत की ईमेल भी पब्लिश हुई थी।

 

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

आपको 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' शो कैसा लगा?

'कॉमेडी नाइट्स...' की तुलना में खराब

नया फॉर्मैट अच्छा लगा

अभी देखा नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com