जाने-माने खोजी पत्रकार इंद्रजीत राय ने एक साल बाद मीडिया में की वापसी...

जाने-माने खोजी पत्रकार इंद्रजीत राय ने एक साल बाद मीडिया में की वापसी...

Saturday, 07 April, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

जाने-माने खोजी पत्रकार इंद्रजीत राय ने एक साल बाद मीडिया में वापसी की है। इस बार वे एबीपी न्यूज चैनल के साथ जुड़े हैं। चैनल में वे एसोसिएट एडिटर (इंवेस्टिगेशन) की भूमिका निभाएंगे। पिछले एक साल से वे पुलिस फॉरेन्सिक डिपार्टमेंट में ट्रेनर के तौर पर कार्यरत थे।   

इंद्रजीत राय पुलिस फॉरेन्सिक डिपार्टमेंट के साथ जुड़ने से पहले आईबीएन7 (अब न्यूज18 इंडिया) में एडिटर (क्राइम व स्पेशल प्रोग्राम) की भूमिका में थे और आईबीएन7 में वे लाइव इंडिया चैनल से आए थे। वे लाइव इंडिया एडिटर (स्पेशल प्रोग्रामिंग) के तौर पर कार्यरत थे। इसके पहले वे न्यूज एक्सप्रेस में कंसल्टेंट एडिटर, न्यूज नेशन में डिप्टी एडिटर और जी न्यूज में असिसटेंट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। उन्होंने एचबीओ और अलजजीरा न्यूज चैनल में फ्रीलान्स जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम किया है।

गौरतलब है कि क्राइम और इन्वेस्टिगेटिव जर्नलिज्म की फील्ड में लंबे समय से सक्रिय इंद्रजीत (क्राइम) कई शोज की एकंरिंग भी कर चुके हैं। मूल तौर पर उत्तर प्रदेश के बलिया  रहने वाले इंद्रजीत ने लखनऊ से मास्टर ऑफ क्रिमिनिलॉजी ऐंड फॉरेंसिंक साइसेंज की पढ़ाई की है। इंद्रजीत ने अपने करियर की शुरुआत प्रिंट मीडिया से की थी। उन्होंने लखनऊ में ‘हिन्दुस्तान’ अखबार से आगाज किया थाउसके बाद वे जी न्यूज का हिस्सा बने और एक दशक तक उन्होंने जी न्यूज के साथ लंबी पारी खेली। वे यहां बतौर असिस्टेंट एडिटर कार्यरत रहे। जी न्यूज के बाद न्यूज नेशन से जुड़े और चैनल की लॉन्चिंग टीम का अहम हिस्सा रहे। करीब डेढ़ साल यहां काम करने के बाद वे वरिष्ठ पत्रकार विनोद कापड़ी के नेतृत्व में न्यूज एक्सप्रेस के साथ बतौर कंसल्टेंट एडिटर जुड़ गए। उसके बाद एडिटर (इन्वेस्टिगेशन और स्पेशल प्रोग्रामिंग) के पद पर उन्होंने लाइव इंडिया जॉइन किया था और फिर वे आईबीएन आ गए थे।

इंद्रजीत राय को उनकी नई पारी के लिए समाचार4मीडिया की ओर से शुभकामनाएं...



समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

आपको 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' शो कैसा लगा?

'कॉमेडी नाइट्स...' की तुलना में खराब

नया फॉर्मैट अच्छा लगा

अभी देखा नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com