इंडस्ट्री ब्रीफिंग

‘हिन्दुस्तान’ के स्थानीय संपादक अजय शुक्ला को मिला ये सम्मान…

Off 212
award

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

प्रेस दिवस के मौके पर दैनिक ‘हिन्दुस्तान’ के आगरा-अलीगढ़ संस्करण के संपादक अजय शुक्ल को ‘राष्ट्रीय पत्रकार गौरव अवॉर्ड 2016’ से सम्मानित किया गया। उन्हें यह सम्मान नेशनल जर्नलिस्ट वेलफेयर बोर्ड (राष्ट्रीय पत्रकार कल्याण बोर्ड) की ओर से भुवनेश्वर के जयदेव भवन में दिया गया। साथ ही यह सम्मान APN न्यूज चैनल के मैनेजिंग एडिटर विनय राय को भी दिया गया।

विनय राय ने पुरस्कार ग्रहण किया, लेकिन शुक्ल अपरिहार्य कारणों से समारोह में उपस्थित नहीं हो सके। उनकी गैर मौजूदगी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संजय राय ने पुरस्कार उनको देने हेतु प्राप्त किया।

यह पुरस्कार बोर्ड के प्रेजिडेंट प्रदोष पटनायक, महासचिव सनत मिश्रा, उपाध्यक्ष संजय राय, certificateप्रदुम्न कुमार मोहंती, भारतीय जनता पार्टी के नेता व पत्रकार सुनील शास्त्री (सुपुत्र पूर्व प्रधानमंत्री स्व.लाल बहादुर शास्त्री), और ओडिसा के ह्यूमन राइट कमीशन (मानवाधिकार आयोग) के अध्यक्ष जस्टिस बिरकिशोर मिश्रा ने प्रदान किया।

इस समारोह में देशभर से 8 पत्रकारों को बोर्ड ने पुरस्कार प्रदान किया, साथ ही 17 वरिष्ठ पत्रकारों को बोर्ड द्वारा पेंशन का ड्रॉफ्ट और पत्रकारों को स्वास्थ्य बीमा की पॉलिसी सौंपी गई, जो कि बोर्ड की ओर से कराई गई थी। चूंकि ओडिशा राज्य में पत्रकारों को राज्य सरकार की ओर से पेंशन और बीमा की सुविधाएं नहीं दी जाती इसलिए यह सुविधा नेशनल जर्नलिस्ट वेलफेयर बोर्ड की ओर से प्रदान की जा रही है। इस समारोह को संसद सदस्य डॉ. प्रसन्ना कुमार पाटसानी ने भी संबोधित किया।

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।