दुनिया को अलविदा कह गए वरिष्ठ पत्रकार अनिल महात्मे...

दुनिया को अलविदा कह गए वरिष्ठ पत्रकार अनिल महात्मे...

Tuesday, 13 March, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

वरिष्ठ पत्रकार अनिल महात्मे का बीते गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वे पिछले कई दिनों से बीमार थे। 67 वर्षीय महात्मे महाराष्ट्र वर्किंग जर्नलिस्ट्स यूनियन के अध्यक्ष थे और मराठी दैनिक नागपुर पत्रिका के पूर्व संपादक थे। इतना ही नहीं उन्होंने नागपुर में दैनिक समाचार पत्र साकाल और जनवाद में प्रतिनिधित्व उन्होंने नागपुर में दैनिक समाचार पत्र सैकल और जानवाड में प्रतिनिधित्व किया था। किया। वे अपने पीछे पत्नी, एक बेटा और दो बेटियों को छोड़ गए हैं।

अनिल महात्मे एक वरिष्ठ आर्थिक पत्रकार थे, जिन्होंने विशेष तौर पर कृषि और विदर्भ में किसानों की आत्महत्याओं के मुद्दों को उठाया। उन्होंने 1980 की शुरुआत में किसानों के मुद्दों का समर्थन किया और कृषि संबंधी समस्याओं को प्रमुखता दी। इसी दौरान उन्होंने पत्रकारों की समस्याओं के लिए भी लड़ाई लड़ी और नेशनल यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स के सहयोग से पत्रकारों और गैर-पत्रकारों के लिए वेज बोर्ड को लागू कराने पर जोर दिया।      

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

इंडिया न्यूज पर दीपक चौरसिया का 'टू नाइट विद दीपक चौरसिया'

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com