NUJI की नई टीम का गठन, पत्रकारों को मिला ये 'सरकारी' तोहफा...

NUJI की नई टीम का गठन, पत्रकारों को मिला ये 'सरकारी' तोहफा...

Tuesday, 27 February, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स इंडिया (NUJI) की नई टीम का गठन हो गया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर वरिष्ठ पत्रकार और प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के पूर्व सदस्य अशोक मलिक को चुना गया है, तो वहीं राष्ट्रीय महासचिव लोकसभा टीवी के वरिष्ठ न्यूज एंकर मनोज वर्मा को बनाया गया है।

डीडी न्यूज में कार्यरत राकेश आर्य एनयूजे के कोषाध्यक्ष चुने गए हैं। चंडीगढ में 24 और 25 फरवरी 2018 को आयोजित यूनियन के द्विवार्षिक सम्मेलन में निर्वाचन अधिकारी विजय क्रांति और सहायक चुनाव अधिकारी हरि ओम ने पूरी कार्यकारिणी को निर्विरोध चुने जाने का ऐलान किया। निर्वाचन अधिकारी ने मनोज कुमार मिश्र (जनसत्ता), अवतार सिंह (बीबीसी पंजाबी) और आंध्र प्रदेश के नागेश्वर राव को उपाध्यक्ष के रूप में चयनित किया है।

हरियाणा के वरिष्ठ पत्रकार सोमनाथ शर्मा, मध्य प्रदेश के महेंद्र शर्मा, तेलंगाना के सिल्वी श्रीनिवासन और उत्तर प्रदेश के रमेश चंद जैन सचिव चुने गए। इन पदाधिकारियों के अलावा प्रमोद मुजुमदार, डॉ. रवींद्र अग्रवाल, हेमंत विश्नोई, सरजना शर्मा, हर्षवर्धन त्रिपाठी और अनुराग पुनेठा सहित विभिन्न राज्यों से कार्यकारिणी के 31 सदस्य निर्विरोध चुने गए।

द्विवार्षिक सम्मेलन के समापन सत्र के दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी पत्रकारों को 5 लाख से 20 लाख तक बीमे का ऐलान किया और पत्रकारों को वॉल्वो बस में भी मुफ्त यात्रा की सुविधा दिए जाने की बात कही। इतना ही नहीं राज्य के हर जिले में मीडिया सेंटर बनाने की भी घोषणा की, जिनमें से पांच जिलों में यह मीडिया सेंटर बन चुके हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि पत्रकारिता एक सम्मानजनक मिशन है। 

इस दौरान हरियाणा राजभवन में राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने देशभर से आये नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स इंडिया (एनयूजे आई) के पत्रकार दलों को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र की सफलता और लोकतंत्र की मर्यादा में पब्लिक ओपिनियन का बड़ा महत्व है। इसे बनाने में मीडिया की भूमिका अहम है।

हिमाचल प्रदेश के वन, स्वास्थ्य और युवा मामलों के मंत्री गोविंद ठाकुर, पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म महेंद्र ने भी सम्मेलन को संबोधित किया और पत्रकारों के लिए अहम घोषणाएं की। हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने उद्घाटन सत्र में एनयूजेआई के नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को बधाई दी। कार्यकारिणी में कई प्रस्ताव पास किए, जिनमें पत्रकार सुरक्षा कानून, पत्रकारों को वेज बोर्ड देने, मीडिया काउंसिल बनाने आदि शामिल थे।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

इंडिया न्यूज पर दीपक चौरसिया का 'टू नाइट विद दीपक चौरसिया'

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com