माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के नए कुलपति होंगे ये वरिष्ठ पत्रकार...

माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के नए कुलपति होंगे ये वरिष्ठ पत्रकार...

Monday, 30 November, -0001

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

लंबे समय से कयास लगाए जा रहे थे कि माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय का अगला कुलपति कौन और कैसा होगा, जिसका फैसला फिहलाल हो गया है। वरिष्ठ पत्रकार जगदीश उपासने को विश्वविद्यालय का नया कुलपति बनाया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुख्यमंत्री सचिवालय से उनके नाम को हरी झंडी भी मिल गई है। हालांकि  अभी तक इसकी औपचारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन एक-दो दिनों में होने की उम्मीद की जा रही है।   

गौरतलब है कि 18 जनवरी को प्रो. बीके कुठियाला के रिटायर होने के बाद से ही नए कुलपति के नामों पर मंथन हो रहा था। फिलहाल वे कार्यवाहक कुलपति के तौर पर अपना कार्यभार संभाल रहे हैं। 

इन दिनों जगदीश उपासने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुख पत्र पांचजन्य व ऑर्गनाइजर के समूह संपादक हैं।

आपको बता दें कि जगदीश उपासने ने देश की जानी-मानी पत्रिका इंडिया टुडे हिंदी के संस्थापक संपादक के तौर 1986-87 में काम करना शुरू किया था। उनके संपादन में इंडिया टुडे हिंदी ने अपनी एक विशिष्ट पहचान बनाई। जगदीश उपासने ने कुछ साल पहले ही इंडिया टुडे से सेवानिवृत्ति के बाद पांचजन्यऑर्गनाइजरके समूह संपादक का कार्यभार संभाला था। उनके संपादन में प्रकाशित किताब एक सोच धर्म कीभी चर्चित रही है, जिसकी भूमिका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखी है।

अनेक राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय सेमिनारों, सम्मेलनों में शिरकत करने वाले जगदीश उपासने के परिवार के सदस्य बीजेपी की राजनीति में सक्रिय रहे हैं। उनकी मां रजनी ताई उपासने रायपुर की विधायक रह चुकी हैं। वहीं उनके भाई सच्चिदानंद उपासने भी रायपुर विधानसभा से चुनाव लड़ चुके हैं।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

आपको 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' शो कैसा लगा?

'कॉमेडी नाइट्स...' की तुलना में खराब

नया फॉर्मैट अच्छा लगा

अभी देखा नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com