जाने-माने वरिष्ठ पत्रकार निखिल वागले मीडिया में कुछ यूं करेंगे वापसी...

जाने-माने वरिष्ठ पत्रकार निखिल वागले मीडिया में कुछ यूं करेंगे वापसी...

Friday, 05 January, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

टेलिविजन दुनिया के जाने-माने वरिष्ठ पत्रकार निखिल वागले जल्द ही मीडिया इंडस्ट्री में वापसी करने वाले हैं। वे इस साल एक नए मीडिया प्लेटफॉर्म की लॉन्चिंग करेंगे। हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि यह मीडिया प्लेटफॉर्म प्रिंट होगा, डिजिटल होगा या फिर टेलिविजन। फिलहाल उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए यह जानकारी दी है।

निखिल वागले ने पिछले कुछ महीने से मीडिया से दूरी बना रखी है। वे इसके पहले मराठी न्यूज चैनल टीवी9 के एडिटर-इन-चीफ के पद पर कार्यरत थे और इस पद से उन्होंने पिछले साल नवंबर महीने में इस्तीफा दिया था। इसके पहले वागले मराठी न्यूज चैनल आईबीएन लोकमतमें एडिटर-इन-चीफ थे।

मीडिया इंडस्ट्री में सबसे कम उम्र के संपादकों में से एक वागले ने 1977 से अपना पत्रकारिता करियर शुरुआत बतौर फ्रीलांसर रिपोर्टर के तौर पर की थी। इसके बाद 1979 में मात्र दो साल के भीतर ही उन्हें पहले मराठी न्यूज साप्ताहिक दिनांकका संपादक बनाया गया था। वे युवा साप्ताहिक के संपादक के रूप में 1982 में किर्लोस्कर ग्रुप से जुड़ गए थे। बाद में उन्होंने अपना ही पब्लिशिंग हाउस अक्षर प्रकाशनखोला। उन्होंने शत्कार’, ‘चंदेरी’, और महानगरजैसे विभिन्न पत्रिकाओं और अखबार शुरू किए।

एक पत्रकार के रूप में वागले ने पिछले 30 सालों में कई प्रमुख इवेंट्स को कवर किया है और विभिन्न टीवी शो की एंकरिंग की है।

गौरतलब है कि साल 2015 में उन्हें एक्सचेंज4मीडिया समूह के सालाना प्रतिष्ठित इनबा (enba 2015) अवार्ड्स के तहत लाइफटाइम अवार्ड से नवाजा गया था।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

आपको 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' शो कैसा लगा?

'कॉमेडी नाइट्स...' की तुलना में खराब

नया फॉर्मैट अच्छा लगा

अभी देखा नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com