नहीं रही जानी-मानी वरिष्ठ पत्रकार नोरा चोपड़ा, तमाम पत्रकारों-राजनेताओं ने जताया शोक...

Friday, 21 April, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

देश की जानी-मानी वरिष्ठ पत्रकार, स्तंभाकार और राजनीतिक विश्लेषक नोरा चोपड़ा का गुरुवार को दिल्ली में निधन हो गया। वह 64 वर्ष की थीं और लंबे समय से बीमार चल रहीं थीं।

पारिवार के सदस्यों ने मीडिया को बताया कि उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था, जिसकी वजह से वे दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती थीं, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

वे अपने पीछे पति डॉ. अरविंद चोपड़ा और दो बेटे राहिल चोपड़ा व रोहन चोपड़ा को छोड़ गईं हैं।

‘संडे गार्जियन’, ‘पंजाब केसरी’ सहित कई अखबारों में वे नियमित कालम लिखती थीं। देश की राजनीतिक खबरों पर उनकी गहरी पकड़ थी। तमाम नौजवान पत्रकारों की वे प्रेरणा स्रोत थीं।

उनके निधन पर बड़ी संख्या में पत्रकारों ने उन्हें श्रद्धाजंलि अर्पित की है। पत्रकारों के बीच वे नोरा आपा के नाम से मशहूर थीं। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी उनके निधन पर शोक जताया है।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने नोरा चोपड़ा के पुत्र राहिल चोपड़ा को फेसबुक के जरिए एक शोक संदेश दिया है, जिसमें उन्होंने लिखा है, ‘आपकी मां श्रीमती नोरा चोपड़ा के निधन के बारे में जानकर मुझे गहरा दुख हुआ है, जिनसे लंबे अर्से से मेरा परिचय रहा है।’ उन्होंने लिखा कि पत्रकारिता जगत में श्रीमती चोपड़ा को एक अलग सम्मान प्राप्त था। उनका बहुत ही लंबा एवं बेहतरीन करियर रहा है, खासकर ‘संडे गार्जियन’ के साथ। उनके निधन से राष्ट्र में कई लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत रहीं एक वरिष्ठ पत्रकार खो दिया है। उन्होंने लिखा है, ‘मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वह आपको और आपके परिवार को इस अपूरणीय क्षति को सहने की शक्ति दें।’

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सूचना एवं प्रसारण मंत्री वैंकेया नायडू ने उनके निधन पर शोक जताया है-

     

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com