आजतक डिजिटल के एडिटर का सबसे बड़ा सवाल: क्या मीडिया को नहीं मांगनी चाहिए माफी?

आजतक डिजिटल के एडिटर का सबसे बड़ा सवाल: क्या मीडिया को नहीं मांगनी चाहिए माफी?

Friday, 10 November, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुई सात वर्षीय प्रद्युम्न की हत्या की कहानी न्यूज चैनलों पर एक बार फिर जिंदा हो उठी है। और हो भी क्यों न, प्रद्युम्न मर्डर केस में सीबीआई की दूरदर्शी नजर ने हरियाणा पुलिस की थ्योरी को जो खारिज कर दिया है। हरियाणा पुलिस ने मान लिया था कि हत्या का आरोपी बस कंडक्टर अशोक ही है और मीडिया चैनलों ने भी उसके फैसले पर मुहर लगा दी थी और उसे अपराधी साबित करने को आतुर हो गए थे। लेकिन सीबीआई ने उसे आरोपी नहीं माना, बल्कि इसी स्कूल के 11वीं कक्षा के एक छात्र को गिरफ्तार कर लिया और एक नई थ्योरी दी कि पेरेंट्स टीचर मीटिंग और एग्जाम को टालने के लिए प्रद्युम्न का कत्ल किया गया था।

अब इन सबके बीच, आजतक डिजिटल वेंचर के एडिटर पाणिनि आनंद ने अपने एक लेख जरिए सवाल उठाया है कि क्या प्रद्युम्न की महाकवरेज करने वाले अब अशोक से माफी मांगेंगे?

उन्होंने लिखा, सबसे बड़ा सवाल तो मीडिया से ही है कि लगातार, बार-बार अशोक की खाल खींचने में लगे मीडिया ने जिस तैयारी के साथ उसे अपराधी घोषित किया और उसके सामाजिक-पारिवारिक अस्तित्व को हर क्षण ध्वस्त किया, क्या उसे कम से कम एकबार अशोक की छवि के साथ ऐसा खेल खेलने की अपनी गलती के लिए माफी नहीं मांगनी चाहिए।

दरअसल, रेयान इंटरनेशनल स्कूल से जब प्रद्युम्न की हत्या की खबर आई, तो न केवल दिल्ली बल्कि पूरा देश सन्न रह गया। दिल्ली के सभी अभिभावकों के माथे पर अपने बच्चों प्रति चिंता की लकीरें साफ दिखने लगीं। मीडिया ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया और खूब एयरटाइम भी दिया। लेकिन इस आपाधापी में टीवी चैनलों ने शायद एक बार फिर जजमेंटल होकर अपना फैसला सुना दिया।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

क्या संजय लीला भंसाली द्वारा कुछ पत्रकारों को पद्मावती फिल्म दिखाना उचित है?

हां

नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com