हिंदी दैनिक पंजाब केसरी के वरिष्ठ पत्रकार राकेश सांघी का निधन

हिंदी दैनिक पंजाब केसरी के वरिष्ठ पत्रकार राकेश सांघी का निधन

Saturday, 11 November, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

हिंदी दैनिक पंजाब केसरी से जुड़े वरिष्ठ पत्रकार राकेश सांघी का शुक्रवार को निधन हो गया। उन्होंने चंडीगढ़ के पी.जी.आई. में अंतिम सांस ली। वे 59 वर्ष के थे।

चंडीगढ़ के सैक्टर-25 में उनका आज दोपहर 2 बजे अंतिम संस्कार किया गया। वे अपने पीछे अपनी पत्नी मधु सांघी को छोड़ गए हैं।

राकेश सांघी 3 दशकों से भी अधिक समय से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े थे और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के आधिकारिक स्कोरर व रिकॉर्ड मैंटेनर भी थे। उन्होंने क्रिकेट से जुड़े रिकॉर्ड्स पर पुस्तक भी लिखी थी।

शुक्रवार सुबह ही उन्हें पी.जी.आई. में दाखिल किया गया था और शाम करीब 5 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने वरिष्ठ पत्रकार राकेश सांघी के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सांघी के पत्रकारिता में योगदान को भुलाया नहीं जा सकेगा। उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की है।

वहीं वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, मंत्री कविता जैन, जनसम्पर्क व भाषा विभाग के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अमित आर्य, सूचना व जनसम्पर्क विभाग के निदेशक समीर पाल व अन्य अधिकारियों ने भी सांघी के निधन पर शोक व्यक्त किया।

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने अपने शोकसंदेश में सांघी को बढ़िया पत्रकार बताया व कहा कि उन्होंने हमेशा ही पत्रकारिता के मूल्यों को बनाए रखा और इसके लिए पूरे समर्पण के साथ कार्य किया। मुख्यमंत्री ने दुखी परिवार के सदस्यों के साथ हमदर्दी भी व्यक्त की।

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने भी दुख प्रकट करते हुए उनको एक सच्चा और श्रेष्ठ इंसान बताया। इसके अलावा चंडीगढ़ प्रेस क्लब में भी सांघी के निधन पर शोक व्यक्त किया गया।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com