जाने-माने वरिष्ठ पत्रकार संजय श्रीवास्तव ने अब इस मीडिया समूह का थामा हाथ...

जाने-माने वरिष्ठ पत्रकार संजय श्रीवास्तव ने अब इस मीडिया समूह का थामा हाथ...

Tuesday, 13 June, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

हिन्दी न्यूज पोर्टल पत्रिका डॉट कॉम (patrika.com) से जाने-माने वरिष्ठ पत्रकार संजय श्रीवास्तव ने अलविदा कह दिया है और अब वे नेटवर्क18 समूह से जुड़ गए हैं। उन्हें यहां सीनियर न्यूज एडिटर बनाया गया है, जबकि पत्रिका में वे कंटेंट स्ट्रैटजिस्ट के तौर पर दिसंबर 2016 से जुड़े हुए थे। मिली जानकारी के मुताबिक, उन्हें नेटवर्क18 की रीजनल वेबसाइट्स के कोर्डिनेशन की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

 

मूलरूप से मेरठ के रहने वाले संजय श्रीवास्‍तव को प्रिंट व इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया का लगभग 26 वर्षों का अनुभव है। पत्रिका से पहले वे दैनिक जागरण में कार्यरत थे और यहां वे न्यूज एडिटर के तौर पर जनवरी, 2014 से नवंबर, 2016 तक रहे। उससे पहले वे 'हिन्दुस्तान' में बतौर स्पोर्ट्स एडिटर कार्यरत थे।

 

मध्य प्रदेश के शहडोल से पढ़ाई-लिखाई के बाद अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय रीवा से बीएससी के बाद मेरठ विश्वविद्यालय से गणित में एमएससी करने के दौरान ही उन्‍होंने पत्रकारिता में कदम रख दिया था। संजय श्रीवास्‍तव ने अपने करियर की शुरुआत ‘दैनिक जागरण’ मेरठ से 1987 में बतौर प्रशिक्षु शुरू की थी। दैनिक जागरण’ के बाद उन्‍होंने ‘अमर उजाला’ और ‘हिन्दुस्तान में भी काम किया।

 

इलेक्ट्रॉनिक चैनलों में ‘इंडिया टीवी’, ‘तेज’, आजतक’, ‘सहारा टीवी’ और ‘न्यूज नेशन’ में भी उन्‍होंने पारी खेली। ‘बीबीसी’ की हिन्दी डिजिटल सेवा के साथ करीब एक साल कंसल्टेंट के रूप में भी संजय श्रीवास्‍तव ने काम किया। उन्होंने तीन वर्षों तक जागरण नोएडा में सेंट्रल डेस्क पर न्यूज एडिटर के रूप में भी काम किया। मूलतौर पर उनकी पहचान खेल पत्रकार के रूप में ज्यादा है।

 

उनका छात्रजीवन से ही लेखन और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के प्रति रुझान रहा है और वह डिबेट और भाषण प्रतियोगिताओं में शिरकत करते रहते हैं। इसके अलावा तमाम विषयों पर उन्‍होंने लेखन भी किया है, फिर चाहे विज्ञान हो या अंतरराष्ट्रीय मामलेखेल हो या संस्कृति से जुड़े विषय।

 

भारत सरकार की सबसे ज्यादा बिकने वाली पत्रिका ‘योजना’ और ग्रामीण जगत से सरोकार वाली पत्रिका ‘कुरुक्षेत्र’ से लेकर ‘अहा जिंदगी’, ‘धर्मयुग’ और अन्य समकालीन पत्रिकाओं और अखबारों में पिछले बीस सालों से लगातार विभिन्न विषयों में सतत लेखन चल रहा है। 

 

इसके अलावा संजय श्रीवास्‍तव की तीन किताबें ‘क्रिकेट के चर्चित विवाद’, ‘स्टार खिलाड़ियों की प्रेम कहानियां’  ‘स्वप्न सुंदर मर्लिन मुनरो की जीवन कथा’ प्रकाशित हो चुकी हैं।  



समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com