ABP से विदा लेकर वरिष्ठ पत्रकार शिशिर सिन्हा ने की 'घर वापसी'... ABP से विदा लेकर वरिष्ठ पत्रकार शिशिर सिन्हा ने की 'घर वापसी'...

ABP से विदा लेकर वरिष्ठ पत्रकार शिशिर सिन्हा ने की 'घर वापसी'...

Saturday, 05 May, 2018

विकास सक्सेना ।।

बिजनेस जर्नलिज्म के क्षेत्र के जाने-माने पत्रकार शिशिर सिन्हा ने एबीपी न्यूज के साथ हाल ही में अपनी पारी को विराम दिया और अब नए सफर की ओर कदम बढ़ा दिया है। एबीपी समूह के साथ उन्होंन करीब पौने तीन साली की पारी खेली। उन्होंने एक बार फिर प्रिंट से अपनी पारी शुरू की है और अंग्रेजी दैनिक ‘द हिन्दू बिजनेस लाइनमें अब वे सीनियर डिप्टी एडिटर की भूमिका निभाते नजर आएंगे। वे नई दिल्ली स्थित कार्यालय से अपना कार्यभार संभालेंगे।

बता दें कि एक तरह से यह इनकी घर वापसी है, क्योंकि एबीपी में बिजनेस एडिटर के तौर पर जुड़ने से पहले भी वे ‘द हिंदू बिजनेस लाइन’ के साथ ही कार्यरत थे और तब वे यहां डिप्टी एडिटर के तौर पर काम कर रहे थे। वे जुलाई, 2011 में इसके साथ जुड़े थे और सितंबर 2015 तक यहां अपनी सेवाएं दीं।

करीब दो दशक से सक्रिय पत्रकारिता कर रहे शिशिर सिन्हा हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं में समान पकड़ रखते हैं। शिशर सिन्हा ने पत्रकारिता में अपने करियर की शुरुआत 1994 में ‘प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया’ (पीटीआई) की हिंदी न्यूज सर्विस भाषा के साथ की थी। उसके बाद उन्होंने हिंदी अखबार ‘राष्ट्रीय सहारा’ जॉइन किया और फिर हिंदी दैनिक ‘अमर उजाला’ से जुड़ गए।

शिशिर ने टीवी पत्रकारिता की ओर रुख 1998 में हिंदी न्यूज चैनल ‘आजतक’ के साथ किया। वहां एक लंबी पारी खेलने के बाद शिशिर अगस्त, 2005 में ‘सीएनबीसी-आवाज’ के साथ जुड गए और यहां उन्होंने जुलाई, 2011 तक डिप्टी ब्यूरो चीफ की जिम्मेदारी संभाली।

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म और मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई कर चुके शिशिर के आर्टिकल कई अखबारों और वेबसाइट्स पर प्रकाशित होते रहते हैं। शिशिर पत्रकारिता के प्रतिष्ठित संस्थान इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्यूनिकेशन (आईआईएमसी)दिल्ली में विजिटिंग फैकल्टी के तौर पर पत्रकारों की नई पीढ़ी का मार्गदर्शन करते हैं। साथ ही ऑल इंडिया रेडियो पर कई शो का वे संचालन भी करते रहते हैं।

नई पारी के लिए शिशिर सिन्हा को समाचार4मीडिया की ओर से शुभकामनाएं...  

 

  

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com