मौत से जंग हार गए 'हिन्दुस्तान' के वरिष्ठ पत्रकार विनोद मिश्रा...

Tuesday, 27 February, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

हिंदी दैनिक हिन्दुस्तान के गाजीपुर के ब्यूरो चीफ विनोद मिश्रा का गुरुवार की देर रात निधन हो गया। वे कैंसर से पीड़ित थे और इसके इलाज के लिए वे कानपुर के जेके अस्पताल में भर्ती थे। 48 वर्षीय विनोद के निधन की खबर मिलते ही पत्रकारों, साहित्यकारों और उनके सहयोगियों के बीच शोक की लहर दौड़ गई। विनोद के परिवार में मां, पत्नी, दो बेटियां और एक बेटा है। शुक्रवार की दोपहर कानपुर के भगवत दास घाट पर उनकी अत्येष्टि हुई। मुखाग्नि बड़े भाई विनय मिश्रा ने दी।

मूल रूप से कानपुर के घनकुट्टी घंटाघर के रहने वाले विनोद बेहद सरल, सहज और विनम्र व्यक्तित्व के धनी थे और लंबे समय से हिन्दुस्तान में कार्यरत थे। 2012 में उन्होंने गाजीपुर ब्यूरो का प्रभार संभाला था।

कुछ महीने पहले ही कैंसर का पता चलने पर बीएचयू से उन्हें मुंबई के टाटा मेमोरियल कैंसर अस्पताल रेफर किया गया था। वहां इलाज के बाद इसी महीने कानपुर के जेके कैंसर इंस्टीट्यूट में भर्ती कराया गया था। जहां गुरुवार की देर रात करीब डेढ़ बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर लगते ही शोक संवेदनाओं का तांता लग गया। कई स्थानों पर शोक सभा आयोजित कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। हिन्दुस्तान के वाराणसी और गाजीपुर कार्यालय में भी दो मिनट का मौन रखकर साथियों ने आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

 


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

इंडिया न्यूज पर दीपक चौरसिया का 'टू नाइट विद दीपक चौरसिया'

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com