कुछ यूं दी वरिष्ठ पत्रकारों ने नीलाभ मिश्र को श्रद्धांजलि...

कुछ यूं दी वरिष्ठ पत्रकारों ने नीलाभ मिश्र को श्रद्धांजलि...

Saturday, 24 February, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

वरिष्ठ पत्रकार नीलाभ मिश्र का चेन्नै के अपोलो अस्पताल में 24 फरवरी को निधन हो गया। वे लीवर सिरोसिस से पीड़ित थे। इन दिनों नीलाभ नैशनल हेराल्ड में एडिटर-इन-चीफ की भूमिका निभा रहे थे। शनिवार को उनके निधन की सूचना के बाद कई वरिष्ठ पत्रकारों ने नीलाभ मिश्र को फेसबुक के जरिए श्रद्धांजलि दी-

ओम थानवी, वरिष्ठ पत्रकार-

सुबह की किरण में आज उजाला नहीं। अलस्सबह मित्रवर अपूर्वानंद ने चेन्नई से सूचित किया कि नीलाभ मिश्र नहीं रहे। वे अपोलो अस्पताल में चिकित्सा के लिए भरती थे। पर कुछ रोज़ से हताशा भरे संकेत मिलने लगे थे। इसके बावजूद सुबह उनके निधन की ख़बर किसी सदमे की तरह ही मिली।

नीलाभ कम बोलने वाले पत्रकार थेसौम्य और सदा मंद मुस्कान से दीप्त। लेकिन उनका काम बहुत बोलता था। जब पत्रकारिता में सरोकार छीजते चले जा रहे थेनीलाभ ने सरोकार भरी पत्रकारिता की। आउटलुक हिंदी को उन्होंने ढुलमुल शक्ल से उबारते हुए जुझारू तेवर दिया। साहित्य-संस्कृति से भी उनका अनुराग गहरा थाजो कम पत्रकारों में दिखाई देता है। पिछले साल उन्होंने नेशनल हेरल्ड के प्रधान सम्पादक का ज़िम्मा संभाला था। सीमाओं के बावजूद वहाँ भी उन्होंने कई अनुष्ठान अंजाम दिए।

शेष नारायण सिंह, वरिष्ठ पत्रकार- 


एस.एन. विनोद, वरिष्ठ पत्रकार


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

इंडिया न्यूज पर दीपक चौरसिया का 'टू नाइट विद दीपक चौरसिया'

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com