‘जागरण प्रकाशन’ के शैलेष गुप्‍ता इस अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर करेंगे देश का प्रतिनिधित्व

‘जागरण प्रकाशन’ के शैलेष गुप्‍ता इस अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर करेंगे देश का प्रतिनिधित्व

Thursday, 04 January, 2018

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

इंडियन न्‍यूजपेपर सोसायटी’ (INS) ने ‘जागरण प्रकाशन लिमिटेड’ और ‘मिड डे’ के डायरेक्‍टर शैलेष गुप्‍ता को पेरिस के ‘द वर्ल्‍ड एसोसिएशन ऑफ न्‍यूजपेपर्स’ (WAN) के बोर्ड में नॉमिनी बनाया है।

दरअसल, ‘द वर्ल्‍ड एसोसिएशन ऑफ न्‍यूजपेपर्स’ एक ग्‍लोबल नेटवर्क हैजिसमें 120 देशों के 18000 पब्लिकेशंस शामिल हैं। पिछले 70 साल से अधिक समय से यह नेटवर्क विभिन्‍न पब्लिशर्स के बीच अंतरराष्‍ट्रीय व्‍यापार सहयोग को बढ़ावा देनेइन सभी के बीच बिजनेस और टेक्‍नोलॉजी को शेयर करने में अच्‍छी भूमिका निभाने के साथ-साथ प्रेस की आजादी को बढ़ावा देने के लिए विभिन्‍न सार्वजनिक प्राधिकरणों और संस्‍थानों से जुड़ने के लिए प्रतिबद्ध रहा है।

1939 में गठित ‘आईएनएस’ प्रेस ऑफ इंडिया का केंद्रीय संगठन है। यह अपने प्रकाशक सदस्यों के व्यापारिक हितों को बढ़ावा देता है और उनकी सुरक्षा करता है। सोसाइटी के फैसले के अनुसार इसके सदस्यों के आचरण को नियंत्रित करने के लिए यह नियम और बाईलॉज भी बनाता है।

शैलेष गुप्‍ता इस समय ‘आईएनएस’ (INS) के वाइस प्रेजिडेंट हैं। वर्ष 2004-05 में वह ‘ऑडिट ब्‍यूरो ऑफ सर्कुलेशन’ (ABC) की मैनेजिंग कमेटी के सबसे युवा सदस्‍य चुने गए थे। वर्ह 2012-13 में वह ‘ऑडिट ब्‍यूरो ऑफ सर्कुलेशन’ के चेयरमैन बने थे। इसके अलावा वर्ष 2014 में आयोजित वर्ल्‍ड मार्केटिंग कांग्रेस में उन्‍हें Most Talented CMO of India’ का अवॉर्ड भी दिया जा चुका है। रोटरी क्‍लब इंडिया की ओर से उन्‍हें ‘Youngest Entrepreneur Of The Year’ अवॉर्ड के साथ ही उन्‍हें मर्चेंट्स चैंबर ऑफ यूपी की ओर से ‘Excellence Award for Communication and Mass Entertainment’ भी दिया जा चुका है।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2017 samachar4media.com