उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने मीडिया को दी ये नसीहत...

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने मीडिया को दी ये नसीहत...

Saturday, 12 August, 2017

समाचार4मी़डिया ब्यूरो ।।

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को मीडिया से संसदीय कामकाज की रिपोर्टिग में सकारात्मक रुख अपनाने की अपील की है। उन्होंने नसीहत देते हुए कहा कि मीडिया को सनसनीखेज के बजाए सदन में होने वाली स्वस्थ बहसों पर ध्यान देना चाहिए। नायडू ने शुक्रवार को राज्यसभा के बतौर सभापति पदभार ग्रहण करने के दौरान सदन को संबोधित करते हुए यह बात कही।

नायडू ने सभी दलों के सदस्यों से सदन में चर्चा और सरकारी कामकाज में सकारात्मक भूमिका निभाने की अपील करते हुए मीडिया से भी सनसनीखेज और नकारात्मक रिपोर्टिंग से बचने की अपील की।

नायडू ने अपना उदाहरण देते हुए कहा,'कई साल पहले सदन का एक उत्साही सदस्य होने के नाते मैंने भारत के कृषि संबंधी मुद्दों को गहराई से समझाने की कोशिश की। मैंने इस पर 1 घंटे का भाषण भी दिया। इसके बाद सदन के कई सदस्यों ने इस मुद्दे से जुड़ी बारीक जानकारियां देने के लिए मुझे बधाई भी दी, लेकिन अगले दिन मैं यह देखकर हैरान था कि एक अखबार को छोड़कर किसी ने भी इसकी कोई चर्चा नहीं की थी। जिस एक अखबार ने की थी उसने केवल एक लाइन में लिखा था कि वेंकैया नायडू ने कृषि-मुद्दों पर काफी अच्छी बात की।' नायडू की इस बात पर सदस्यों ने मुस्कराकर अपनी मेजें थपथपाईं।

नायडू ने कहा कि मीडिया स्वतंत्र है, लेकिन सदन का अध्यक्ष होने के नाते वह सदन के सदस्यों की इस भावना को मीडिया तक पहुंचाना चाहते हैं कि उसे स्वस्थ बहसों पर ध्यान लगाना चाहिए।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com