टीवी चैनलों को केंद्रीय सूचना-प्रसारण मंत्री की नसीहत...

टीवी चैनलों को केंद्रीय सूचना-प्रसारण मंत्री की नसीहत...

Tuesday, 27 February, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

केंद्रीय सूचना-प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने देश में तमाम टेलिविजन चैनलों को कंटेंट क्वॉलिटी को और समृद्ध बनाने की नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि प्रसारण क्षेत्र की ताकत की पहचान चैनलों की संख्या से नहीं, बल्कि उनकी ओर से दिखाए जाने वाले कंटेंट के आधार पर होनी चाहिए।

देश में स्मार्टफोन के इस्तेमाल का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस वर्ष के अंत तक देश में स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वालों की संख्या 53 करोड़ हो जाएगी और इस मामले में भारत चीन के बाद दूसरा सबसे बड़ा देश बन जाएगा। उन्होंने कहा कि देश में 40 प्रतिशत से भी ज्यादा कंटेंट ऑनलाइन देखा जाता है। ईरानी ने यह बात दिल्ली में आयोजित टेरेस्ट्रियल एंड सैटेलाइट ब्रॉडकास्टिंग पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन बीईएस एक्सपो- 2018’ के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कही।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दूरदर्शन को क्वॉलिटी युक्त कंटेंट तैयार करने और विज्ञापन के जरिए राजस्व बढ़ाने के लिए फ्री-डिश द्वारा बनाई गई पहुंच का लाभ उठाना चाहिए ताकि करदाताओं पर बोझ कम हो सके। विज्ञापन पर कुल खर्च पिछले वर्ष के 9.6 प्रतिशत से इस वर्ष बढ़कर 12. 5 प्रतिशत होने का अनुमान है।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

इंडिया न्यूज पर दीपक चौरसिया का 'टू नाइट विद दीपक चौरसिया'

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com