पत्रकारिता से निकल अब इस फील्ड में संदीप यादव ने बनाई नई पहचान

Sunday, 05 March, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

कहते हैं कि इंसान की जो प्रतिभा है वह कभी न कभी उभरकर सामने आ ही जाती है। ऐसी ही प्रतिभा के धनी हैं संदीप यादव। जो कि पत्रकारिता की दुनिया को छोड़ अब अपने अभिनय का लोहा मनवा रहे हैं। संदीप कई धारावाहिकों में प्रमुख भूमिका में नजर आ रहे हैं जिनमें ‘भाभी जी घर पर हैं’, ‘सीआईडी’, ‘क्राइम पेट्रोल’, ‘सावधान इंडिया’, ‘ना आना इस देश में लाडो’ जैसे धारावाहिकों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं और इसमें कुछ में निभा रहे हैं।

IMG-20170227-WA0055इसके अलावा कई नाटकों में भी संदीप के अभिनय की सराहना हुई है, जिनमें हबीब तनवीर के कई नाटक शामिल हैं।

बातचीत में संदीप कहते हैं कि पत्रकारिता के दिनों को अब बहुत मिश करता हूं, क्योंकि उस समय जो काम को लेकर दबाव होता था वह हमें और काम करने के लिए प्रेरित करता था। रोज ब्रेकिंग न्यूज खोजने के साथ-साथ क्या ऐसा नया लिखा जाए उसके बारे में जानकारी जुटाना। लेकिन यह भूमिका संदीप को ज्यादा दिनों तक रास नहीं आई और उनके अंदर जो कलाकार छिपा हुआ था वह अब खुलकर सामने आ गया है, इसलिए उन्होने अभिनय के क्षेत्र को चुना।

IMG-20170227-WA0043मूल रुप से लखनऊ के रहने वाले संदीप यादव ने साल 2008 में दैनिक जागरण से अपने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत की। लेकिन एक साल बाद ही उन्हें एहसास होने लगा कि कुछ नया करना है। लिखने-पढ़ने के शौकीन संदीप ने अपनी कलाकार की भूमिका को उभारना शुरू किया। भारतेन्दु नाट्य अकादमी से अभिनय का प्रशिक्षण लिया और इसके बाद वे निकल पड़े अपने नई मंजिल की ओर।

उन्होंने राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय की कार्यशाला में भाग लिया। संदीप कहते हैं कि जो कलाकार होता है उसे अभिनय में ही मजा आता है। लेकिन संदीप लिखते भी बहुत अच्छा है। फेसबुक पर उनके लिखी गई टिप्पणियों को भी खूब सराहा जाता है। जल्द ही संदीप बड़े बैनर की फिल्मों में भी नजर आने वाले हैं।

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Copyright © 2017 samachar4media.com