इस राज्य में 22 सोशल मीडिया साइट्स व ऐप पर लगा प्रतिबंध हटा...

इस राज्य में 22 सोशल मीडिया साइट्स व ऐप पर लगा प्रतिबंध हटा...

Saturday, 27 May, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

सुरक्षा के मद्देनजर फेसबुक, वॉट्सएप और ट्विटर समेत 22 सोशल मीडिया साइट्स और मोबाइल ऐप्लिकेशंस पर कश्‍मीर घाटी में लगाया गया प्रतिबंध हटा लिया गया है। राज्य सरकार ने 26 अप्रैल को यह प्रतिबंध लगाया था।

हालांकि इस बारे में सरकार की ओर से कोई आधिकारिक बयान तो जारी नहीं हुआ है, लेकिन शुक्रवार शाम करीब आठ बजे घाटी में सभी प्रतिबंधित साइटें खुलने लगीं।

गृह विभाग ने 26 अप्रैल को इन साइट्स पर एक माह के लिए प्रतिबंध लगाया था। यह अवधि शुक्रवार को पूरी हो गई।

दरअसल, यह कदम घाटी में हो रहे विरोध प्रदर्शनों को रोकने के लिए उठाया गया था। माना जा रहा था कि फेसबुक, वॉट्सऐप और ट्विटर समेत 22 सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भड़काऊ सूचना प्रसारित करने के लिए दुरुपयोग किया जा रहा था। 11 मई को संयुक्त राष्ट्र के विशेषज्ञों ने केंद्र सरकार से बैन हटाने की मांग की थी कि ताकि जम्मू कश्मीर में विचारों की आजादी बहाल हो सके।

    

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com