लोकप्रिय खबरें

राज्यसभा टीवी पर नजर आएंगे कई बड़े संपादक

0 162
rstv


समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

देश के कई बड़े संपादक अब आपको एक ही चैनल पर नजर आएंगे। मिली जानकारी के मुताबिक राज्यसभा टीवी जल्दी ही एक ऐसा शो पेश करने जा रहा है, जिसमें बड़े-बड़ें संपादकों से देश के इतिहास से लेकर वर्तमान हालातों पर चर्चा की जाएंगी। ये शो होस्ट करेंगे वरिष्ठ पत्रकार और आउटलुट समूह के प्रधान संपादक आलोक मेहता।

कुलदीप नैय्यर, एच.के दुआ समेत देश के कई दिग्गज संपादक राज्यसभा पर प्रसारित होने वाले शो ‘कलम गवाह’ का हिस्सा होंगे।

विज्ञान भवन में राज्यसभा टीवी के नए कलेवर के लॉन्चिंग कार्यक्रम के दौरान बताया गया कि राज्यसभा टीवी पर जल्द ही तीन शो प्रसारित किए जाएंगे। कलम गवाह के अलावा दूसरा शो है ‘हिंदी का सफर’।

हिन्दुस्तान की प्रधान संपादक रह चुकीं वरिष्ठ पत्रकार मृणाल पांडे इसे पेश करेंगी। इसमें आधुनिक हिंदी के इतिहास से आम बोलचाल के तौर पर उसके प्रयोग के बारे में विस्तार से बात की जीएगी।

वहीं तीसरा शो ऐसे मुद्दे पर होगा जो टीवी पर यदा-कदा ही दिखता है। देश में रहने वाले आदिवासियों की दशा का वर्णन करने वाला शो ‘मैं भी भारत’ दर्शकों को आदिवासियों की जीवनशैली से परिचित कराएगा। इस कार्यक्रम के एंकर श्याम सुंदर है। इस शो में बताया जाएगा कि कैसे आज जहां एक वर्ग वाई-फाई से लेकर मेट्रो कल्चर की बात करता है, वही आदिवासी आज भी साहूकार से दस रुपये की कीमत पर एक हफ्ते के लिए अपने मोबाइल की बैटरी चार्ज कराते हैं।

 

 

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।