मीडिया गलियारों में पुण्य प्रसून को लेकर चर्चाएं गर्म, दे सकते हैं इस्तीफा!

Monday, 05 March, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

टीवी न्यूज का बड़ा चेहरा पुण्य प्रसून बाजपेयी को लेकर पिछले तीन-चार दिनों सें मीडिया गलियारों में काफी चर्चाएं सुनने को मिल रही है। अरसे बाद पुण्य प्रसून खुद खबर बन गए हैं। ‘आजतक’ और इंडिया टुडे चैनल में ज्यादातर लोगों के पास ये पूछने के लिए फोन आ रहे हैं कि क्या वाकई में पुण्य प्रसूनजी ने इस्तीफा दे दिया हैखुद प्रसूनजी के पास भी ऐसे फोन गए होंगेलेकिन ना तो वो समाचार4मीडिया से कुछ भी खुलकर बोलने को तैयार हैं और ना ही शायद चंद करीबियों को छोड़कर बाकी किसी से। लेकिन जिस तरह वे आजतक के परदे से यकायक गायब हो गए हैंउससे इन चर्चाओं को बल ही मिल रहा है। 


ये भी पढ़ें: पुण्य प्रसून को लेकर उठ रहे सवालों का जवाब है ये Decode!

 

फिल्म सिटी में बड़ी तेजी से चर्चा चल रही है कि पुण्य प्रसून बाजपेयी ने इस्तीफा दे दिया है। अब चूंकि प्रसून जी पहले भी आजतक से दो बार इस्तीफा दे चुके हैंइसलिए इस खबर को एकदम से किसी ने खारिज भी नहीं किया। पहले एनडीटीवी में गए थेलेकिन जल्द लौट आए। फिर वो आजतक से बाकायदा टीम लेकर सहारा चैनल को चलाने गएलेकिन लालू इंटरव्यू एपिसोड के बाद उन्होंने वहां से भी इस्तीफा दे दिया और जी न्यूज जॉइन कर लिया। जी न्यूज को भी उन्हें रातोंरात छोड़ना पड़ गयाउसकी वजह नवीन जिंदल केस का स्टिंग ऑपरेशन बताया गया था।  जी न्यूज में सुधीर चौधरी की गिरफ्तारी के बाद जिस तरह पुण्य प्रसून ने इसे मीडिया पर हमला बताते हुए जो शो किया था, उसके बाद उनकी बड़ी किरकिरी हुई थी। इसके बाद वे फिर आजतक चैनल ही लौट आए थे।

 

ऐसे में इंडिया टुडे टीवी नेटवर्क ने उन्हें तीसरी बार मौका दिया। पुण्य प्रसून दिग्गज पत्रकार हैंसत्ता के प्रवाह के विरुद्ध शिद्दत से पतवार चलाने के लिए उन्हें मीडिया में जाना जाता है। ये भी खबरें उड़ती रही हैं कि सरकार उनके रात 10 बजे के शो 'दस्तकको लेकर खुश नहीं रहती। वैसे भी 'दस्तकउनके कंधों पर ही हैवे जहां शो की स्क्रिप्ट्स पर पैनी नजर रखते हैं, तो वीओ भी खुद करते हैं और एंकर तो वो हैं हीं। ऐसे में 'दस्तकको पीट पाना भी किसी भी प्रतिस्पर्धी चैनल के लिए कभी आसान नहीं रहा।'

 

लेकिन पुण्य प्रसून के आजतक से इस्तीफे की वजह क्या बताई जा रही हैबताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से पुण्य प्रसून के फ्लैगिशिप शो 'दस्तककी स्क्रिप्ट को कई बार टोकाटाकी की जा रही थी। ऐसे में एक ताजा वाकया बताया जा रहा है कि चैनल के आउटपुट हेड मनीष कुमार चाहते थे कि दरअसल जिस रात श्रीदेवी की डैडबॉडी आई थीपुण्यप्रसून जी रात 12 बजे तक रिपोर्टर्स के साथ लाइव बने रहें। उन्होंने पहले से एक पैकेज लिख रखा थावो चाहते थे कि बीच में उसे चलाया जाए। लेकिन आउटपुट हेड मनीष कुमार का मानना था कि चैनल को पूरे वक्त लाइव पर ही रहना चाहिएबीच में पैकेज चलेगा तो लोग दूसरे चैनल पर स्विच कर सकते हैं। इसी बात को लेकर कुछ विवाद की जानकारी हमारे सूत्रों ने दी है। 

 

वैसे ये भी बताया जा रहा है कि आउटपुट हेड मनीष कुमार आजतक न्यूज चैनल के मैनेजिंग एडिटर सुप्रिय प्रसाद के करीबी हैं। हालांकि सुप्रिय प्रसाद ने इस पूरे मामले में छुट्टियों पर होने के चलते अपनी अनभिज्ञता जताई। अब जब तक पुण्य प्रसून या टीवी टुडे नेटवर्क की तरफ से इस्तीफा देने या न देने को लेकर कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं आया है। फिलहाल ये अफवाहें रुकने वाली नहीं है।



समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

इंडिया न्यूज पर दीपक चौरसिया का 'टू नाइट विद दीपक चौरसिया'

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com