BARC Ratings: इस बार इन दो चैनलों का रहा जलवा...

Thursday, 09 March, 2017

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

‘बार्क’ (BARC) ने नौवें हफ्ते (25 फरवरी-3 मार्च) की चैनलों की रेटिंग के आंकड़े जारी कर दिए हैं। इन आंकड़ों के अनुसार नौवें हफ्ते में ‘स्‍टार प्‍लस’ (Star Plus) 519 मिलियन इंप्रेशंस (million impressions) रेटिंग के साथ शहरी क्षेत्रों (urban market) में नंबर वन की कुर्सी पर बना हुआ है। वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों (rural market) में पिछले हफ्ते तीसरे नंबर पर रहा ‘सोनी पल’ (Sony Pal) 406 मिलियन इंप्रेशंस के साथ पहले पायदान पर पहुंच गया है।

यदि दोनों क्षेत्रों को मिलाकर बात करें तो इसमें भी ‘स्‍टार प्‍लस’ 783 मिलियन इंप्रेशंस रेटिंग के साथ नंबर एक की कुर्सी पर काबिज है। इसके बाद 634 मिलियन इंप्रेशंस रेटिंग के साथ ‘कलर्स’ (Colors) दूसरे नंबर और 563 मिलियन इंप्रेशंस रेटिंग के साथ ‘सोनी पल’  तीसरे नंबर पर बना हुआ है।

 शहरी क्षेत्रों में हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट चैनलों का प्रदर्शन

‘स्‍टार प्‍लस’ को आठवें हफ्ते में जहां 476 मिलियन इंप्रेशंस रेटिंग मिली,वह नौवें हफ्ते में बढ़कर 519 मिलियन इंप्रेशंस गई और यह नंबर एक की कुर्सी पर बना हुआ है।

 ‘कलर्स’ भी दो नंबर की अपनी पुरानी स्थिति पर बना हुआ है। इस बार इसे 424 मिलियन इंप्रेशंस रेटिंग हासिल हुई, जबकि आठवें हफ्ते में यह संख्‍या 429 मिलियन इंप्रेशंस थी।

इस बार ‘जीटीवी’ (Zee TV) की स्थिति में थोड़ा सुधार हुआ है और यह तीसरे पायदान पर पहुंच गया है। आठवें हफ्ते में जहां इसकी रेटिंग 281 मिलियन इंप्रेशंस थी, वह नौवें हफ्ते में बढ़कर 308 मिलियन इंप्रेशंस हो गई है।

 ‘सोनी एंटरटेनमेंट टेलिविजन’ इस हफ्ते 295 मिलियन इंप्रेशंस के साथ चौथे नंबर पर आ गया। जबकि आठवें हफ्ते में इसकी रेटिंग 324 मिलियन इंप्रेशंस थी।

पिछली बार की तरह आठवें हफ्ते में भी ‘सोनी सब’ (Sony SAB) ने खुद को पांचवें स्‍थान पर रखा हुआ है। आठवें हफ्ते में 269 मिलियन इंप्रेशंस के मुकाबले नौवें हफ्ते में इसकी रेटिंग 289 मिलियन इंप्रेशंस हो गई है।

 

ग्रामीण क्षेत्रों में हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट चैनलों का प्रदर्शन

आठवें हफ्ते में 373 मिलियन इंप्रेशंस रेटिंग के साथ तीसरे नंबर पर रहा‘सोनी पल’ (Sony Pal) नौवें हफ्ते में पहले पायदान पर पहुंच गया और इस हफ्ते इसकी रेटिंग 406 मिलियन इंप्रेशंस हो गई।

 ‘जी अनमोल’ (Zee Anmol) ने नौवें हफ्ते में भी दूसरे नंबर की पोजीशन बरकरार रखी है। नौवें हफ्ते में इसकी रेटिंग 384 मिलियन इंप्रेंशंस हो गई है जबकि आठवें हफ्ते की बात करें तो यह 400 मिलियन इंप्रेशंस थी।

नौवें हफ्ते में ‘रिश्‍ते’ की व्‍युअरशिप में काफी गिरावट हुई और आठवें हफ्ते में जहां यह पहले नंबर पर था, वहीं नौवें हफ्ते में खिसककर तीसरे नंबर पर आ गया। आठवें हफ्ते में जहां इसकी रेटिंग 409 मिलियन इंप्रेशंस थी, वह नौवें हफ्ते में घटकर 384 मिलियन इंप्रेशंस रह गई।

नौवें हफ्ते में ‘स्‍टार उत्‍सव’ (Star Utsav) पिछले हफ्ते की तरह चौथे पायदान की अपनी पुरानी स्थिति पर ही टिका रहा। आठवें हफ्ते में जहां इसकी रेटिंग 342 मिलियन इंप्रेशंस थी, वह नौवें हफ्ते में मिलियन इंप्रेशंस हो गई है।

वहीं ‘स्‍टार प्‍लस’ (Star Plus) पिछले हफ्ते की तरह नौवें हफ्ते में 264 मिलियन इंप्रेशंस के साथ पांचवें नंबर पर रहा।

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com