8 देशों के बाद अब भारत में भी इस ऑडियो बुक्स के प्लेटफॉर्म ने दी दस्तक...

8 देशों के बाद अब भारत में भी इस ऑडियो बुक्स के प्लेटफॉर्म ने दी दस्तक...

Wednesday, 29 November, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

यूरोप में ऑडियो बुक्स का प्रमुख प्लेटफॉर्म स्टोरीटेल’ (storytel.in) अब भारत में भी अपनी सेवाएं शुरू कर रहा है। इस ऐप के जरिए यूजर्स अपने मोबाइल पर अनलिमिटेड ऑडियोबुक्स सुन सकते हैं।

स्टोरीटेल ऐप की शुरुआत फिलहाल अंग्रेजी, हिंदी और मराठी भाषा में हो रही है। लॉन्च के समय इस प्लेटफॉर्म पर 500 से अधिक किताबें होंगी, जिनमें मराठी की 230, हिंदी की 115 और अंग्रेजी की 60 ऑडियो बुक्स शामिल हैं। इसके अलावा कुछ चुनिंदा ई-बुक्स भी प्लेटफॉर्म पर होंगी। मराठी में मृत्यंजय और हिंदी में राग दरबारी जैसे क्लासिक भी इस कैटेलॉग में शामिल हैं।

देश में स्टोरीटेल का लक्ष्य ऑडियोबुक्स इंडस्ट्री में हिस्सेदारी करते हुए उसकी ग्रोथ को संचालित करना है। इसके अतिरिक्त स्टोरीटेल स्टोरीटेल ओरिज़िनल भी लॉन्च कर रहा है। स्टोरीटेल ओरिज़िनल खास तौर पर ऑडियो के लिए लिखी गई 10 एपिसोड की सीरीज है। लॉन्च के समय सब्सक्राइबर्स को हिंदी मराठी की 11 ओरिज़िनल सीरीज डाउनलोड के लिए उपलब्ध होंगी।

स्टोरीटेल के सीईओ योनास टेलेंडर ने कहा कि भारतीय बाजार और ग्राहक को बेहतर समझने के लिए हम सीमित शुरुआत कर रहे हैं, लेकिन 2018 के शुरुआती महीनों में बड़े मार्केटिंग कैम्पेन करते हुए हम अपना दायरा बढ़ाएंगे। 2018 की पहली तिमाही में ही हम ब्रिटेन और अमेरिका के प्रकाशकों की अंग्रेजी किताबें भी भारतीय सब्सक्राइबर्स को उपलब्ध कराएंगे।   

स्टोरीटेल ने 2005 में सर्विस शुरू की और अब तक 2 करोड़ 70 लाख लोग इसके प्लेटफॉर्म पर ऑडियोबुक्स सुन चुके हैं। स्टोरीटेल ऐप हर तरह के स्मार्टफोन के साथ काम करती है और इसमें बिना इंटरनेट कनेक्शन के ऑफलाइन सुनने की सुविधा भी है।  

बता दें कि स्टोरीटेल का हेडक्वार्टर स्टॉकहोम में है और अब तक इसका दायरा 13 देशों तक फैल चुका है, जिनमें स्वीडन, नॉर्वे, डेनमार्क, फिनलैंड, रूस, स्पेन, पोलैंड, और अब भारत। फिलहाल जल्द ही इस ऐप की शुरुआत आइसलैंड, बुल्गारिया, तुर्की और संयुक्त अरब अमीरात में भी होगी।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

आपको 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' शो कैसा लगा?

'कॉमेडी नाइट्स...' की तुलना में खराब

नया फॉर्मैट अच्छा लगा

अभी देखा नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com