इस न्यूज पोर्टल की एडिटर-सीनियर रिपोर्टर को मिली जान से मारने की धमकी...

इस न्यूज पोर्टल की एडिटर-सीनियर रिपोर्टर को मिली जान से मारने की धमकी...

Friday, 29 September, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

बीते कुछ महीनों में देश के अलग-अलग जगहों से न केवल पत्रकारों पर जानलेवा हमले के मामले बढ़े हैं, बल्कि पत्रकारों को मिल रही धमकियों के मामले भी सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में ताजा मामला तमिलनाडु से सामने आया है जहां एक न्यूज संस्था की एडिटर और सीनियर रिपोर्टर को धमकियां मिल रही हैं।

'द कोवई पोस्ट' नाम के न्यूज पोर्टल की एडिटर विद्याश्री धर्मराज और सीनियर जर्नलिस्ट एआर मेयम्माई को बीते तीन दिनों से फोन पर जान से मारने की धमकियां मिल रही है और इसकी वजह है न्यूज पोर्टल पर पब्लिश हुआ एक आर्टिकल। इस आर्टिकल सीनियर जर्नलिस्ट एआर मेयम्माई ने लिखा है, जिसकी हेडिंग है- Girls in puberty stage paraded half-naked, offered todeity for a fortnight

दरअसल यह आर्टिकल मदुरई के वेल्लालूर गांव के एक मंदिर की अजीबोगरीब प्रथा के बारे में है, जहां हर साल सितंबर महीने में सात नाबालिग लड़कियों को धड़ से ऊपर अर्धनग्न अवस्था में यझईकाथा अम्मान मंदिर में पंद्रह दिनों के लिए भेजा जाता है। ये प्रथा 'देवदासी प्रथा' जैसी है।

उन्हें अम्मान देवी को समर्पितकिया जाता है और दो हफ्तों तक उन्हें छोटी देवियां माना जाता है। 62 गांव इस प्रथा में भाग लेते हैं।

कोवई पोस्ट ने लिखा कि लड़कियां माता पिता की इच्छा से मंदिर में जाती हैं और पुजारियों के संरक्षण में रहती हैं। त्यौहार के अंतिम दिनों में उन्हें गहनों से लादा जाता है और उसी अर्धनग्न अवस्था में मंदिर के पास भीड़ के आगे घुमाया जाता है ताकि लोग उनके दर्शनकर सकें।

आर्टिकल में यह भी बताया गया कि इन लड़कियों में से तीन 8वीं क्लास में पढ़ती हैं और दो 7वीं और 5वीं में। 15 दिनों के लिए उन्होंने स्कूल से मेडिकल लीव ली है।

हालांकि आर्टिकल पब्लिश होने के बाद मदुरई के डीएम ने इस प्रथा की जांच के लिए एक टीम भेजी, लेकिन इसी के बाद से ही विद्याश्री धर्मराज और एआर मेयम्माई को धमकी मिलनी शुरू हो गई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, धमकियों से परेशान होकर एडिटर धर्मराज ने अपना अकांउट डीएक्टिवेट कर दिया है।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com