टीवी चैनल के दफ्तर पर आतंकी हमला, 4 की हुई मौत..

टीवी चैनल के दफ्तर पर आतंकी हमला, 4 की हुई मौत..

Wednesday, 08 November, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक टीवी चैनल के दफ्तर पर मंगलवार को आतंकियों द्वारा बड़े हमले की खबर सामने आई, जिसमें चार व्यक्त‍ियों की मौत हो गई, जबकि 20 लोग घायल हो गए।

यह हमला शमशाद टीवी पर हुआ। जैसे ही हमला हुआ चैनल ऑफ एयर हो गया। जानकारी के मुताबिक, मंगलवार की सुबह करीब 10:45 पर पुलिस की वर्दी में दो हमलावरों ने शमशाद टीवी के दफ्तर पर धावा बोला। हमलावरों ने सबसे पहले गेट पर ग्रेनेड से धमाका किया और फिर गोली चलाते हुए बिल्ड‍िंग के अंदर घुस गए।

अफगानिस्तान के विशेष बलों को इमारत में प्रवेश करने के लिए स्टेशन की रक्षा करने वाली कंक्रीट की दीवार को विस्फोटक से ध्वस्त करना पड़ा। यह हमला तीन घंटे तक चली गोलीबारी के बाद थमा।

अफगानिस्तान की न्यूज वेबसाइट टोलो न्यूज के मुताबिक, आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने अपनी अमाक न्यूज एजेंसी के माध्यम से कहा कि यह हमला उसने किया, जिसमें एक सुरक्षा गार्ड, टीवी स्टेशन की एक महिला कर्मी और दो हमलावर मारे गए।

टीवी स्टेशन के समाचार निदेशक आबिद एहसास ने कहा कि जब पुलिस वर्दी पहने आतंकवादियों ने भवन में प्रवेश किया तब कर्मचारी अपने कार्यालयों में थे। एहसास ने बताया, ‘उन्होंने हमारे सुरक्षाकर्मियों पर ग्रेनेड फेंके। हमलावर हमारे समाचार कार्यालयों में घुस आए और जो उनकी नजर में आया, उस पर गोलियां चलाने लगे। अधिकांश टीवी स्टेशन के कर्मचारी बच गए, कई तो खिड़कियों से ही कूद गए।

उन्होंने कहा, ‘यह मीडिया की स्वतंत्रता पर हमला है लेकिन वे हमें चुप नहीं कर सकते। 

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में पत्रकारों और मीडिया कर्मचारियों पर होने वाले हमले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले साल अफगानिस्तान के सबसे बड़े प्राइवेट टीवी चैनल टोलो के सात लोगों को मार दिया था।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com