इंडिया न्यूज से टीवी एंकर ऋचा अनिरुद्ध का छूटा साथ...

इंडिया न्यूज से टीवी एंकर ऋचा अनिरुद्ध का छूटा साथ...

Friday, 13 October, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

हिंदी न्यूज चैनल इंडिया न्यूज के लोकप्रिय शो बेटियांको अब जानी-मानी टीवी एंकर ऋचा अनिरुद्ध होस्ट करती नजर नहीं आएंगी, दरअसल ऐसा इसलिए क्योंकि चैनल ने अब उनसे अपना करार खत्म कर लिया है। 

बता दें कि यह शो उन बेटियों की मेहनत, लगन और उनकी सफलता की कहानी बयां करती है जो हजारों भारतीय नारियों के लिए एक मिसाल है। पहले यह शो चैनल की पूर्व टीवी एंकर चित्रा त्रिपाठी करती थीं। उनके यहां से जाने के बाद कुछ समय तक इस शो को कविता सिंह ने को होस्ट किया। इसके बाद इस शो के लिए विशेष रूप से ऋचा अनिरुद्ध को लाया गया।

ऋचा अनिरुद्ध, भारतीय मीडिया का एक प्रतिष्ठित और जाना-पहचाना नाम है। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई है और अपनी प्रतिभा के दम पर बहुत ही कम समय में उस मुकाम को भी हासिल कर लिया जिसका सपना हर कोई देखता है। टेलीविजन मीडिया की वे उन गिने-चुने चेहरों में से एक हैं, जो पत्रकारिता के गिरते मूल्यों से खुद को बचाए हुए हैं। 

ऋचा अनिरुद्ध ऑन स्क्रीन ही नहीं, ऑफ स्क्रीन भी अपने सामाजिक दायित्वों के प्रति सजग दिखाई देती हैं। लेखन और एंकरिंग के दौरान तो वे जनहित और मानवीय मूल्यों से जुड़े मुद्दे उठाती ही हैं, इसके अलावा व्यक्तिगत रूप से भी सांस्कृतिक और समाज कल्याण संबंधी गतिविधियों में संलग्न रहती हैं। उनकी यही बात उन्हें समकालीन पत्रकारों में अग्रणी और सम्माननीय बनाती है।

ऋचा अनिरुद्ध की छवि एक गंभीर और जनोन्मुखी पत्रकार व एंकर की है। ऋचा लंबे समय तक आईबीएन7 (अब न्यूज18 इंडिया) के साथ जुड़ी रहीं, जहां वे चैनल के मशहूर शो 'जिंदगी लाइव' को होस्‍ट करती थीं।

ऋचा ने अपने पत्रिकारिता करियर की शुरुआत साल 2002 में जी न्यूज के साथ बतौर रिपोर्टर और एंकर की। 2005 में वे चैनल7 से जुड़ गई। हालांकि बाद में इस चैनल का नाम बदलकर आईबीएन7 कर दिया गया और न्यूज18इंडिया। 2007 में उन्हें बहुप्रचलित शो जिंदगी लाइवको होस्ट करने का मौका मिला और इस शो को उन्होंने अपने अभिनय से ख्याति के मुकाम तक पहुंचा दिया। साथ ही ऋचा भी पत्रकारिता जगत में एक चमकता हुआ सितारा बन गईं। जिंदगी लाइव शो को कई अवॉर्ड से सम्मानित किया गया, साथ ही उन्होंने भी कई बार इसकी बेस्ट एंकरिंग का खिताब अपने नाम किया।

ऋचा अनिरुद्ध को हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं पर गहरी पकड़ है। मीडिया के अतिरिक्त अन्य माध्यमों से भी वे अपने सामाजिक दायित्वों का सम्यक निर्वाह करती हैं।  


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com